‘मुझे बच्चे चाहिए लेकिन पति नहीं’ आखिर शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ऐसा क्यों चाहती हैं !

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारें हैं जो बेस्ट कपल्स की लिस्ट में शुमार हैं। ये कपल्स आये दिन अपने फोटोज और वीडियोस से अपने फैन्स को खुश करते रहते हैं। इनकी एक मात्र झलक ही काफी होती हैं।

बॉलीवुड के परफेक्ट जोड़ियों में बहुत से नाम से शामिल हैं और इन्ही में से एक हैं शिल्प शेट्टी कुंद्रा और राज कुंद्रा की जोड़ी। इनदोनों की जोड़ी बिल्कुल परफेक्ट मानी जाती हैं।

इतना ही नही दोनो की जोड़ी को दर्शक खूब पसंद करते हैं और इनका नाम उन कपल्स की लिस्ट में शामिल है जिनके बीच ना तो आज तक किसी भी झ’ग’ड़े की खबर आई ना ही किसी के साथ लिंकअप्स की। लेकिन एक वक्त था जब शिल्पा और राज के बीच रिश्ते खराब हो गए थे। दरअसल उन दिनों शिल्पा राज से ज्यादा अपने काम को महत्व देती थी इस कारण राज उनसे बेहद नाराज हो गए थे। शिल्पा का मानना हैं कि वह उम्र भर अपने पति राज भर निर्भर नही रह सकती, इस कारण उन्होंने अपने काम पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया।

मुझे बच्चे चाहिए लेकिन पति नहीं
एक इंटरव्यू के दौरान शिल्पा ने अपनी शादी को लेकर बात की थी, बताया था कि जब वो 17 साल की थी तब से वह काम कर रही हैं। लाइफ में एक वक्त आया जब उन्हें लगा कि उन्होंने सब कुछ हासिल कर लिया हैं लेकिन फिर भी 32 साल की उम्र में वह शादी के लिए तैयार नही थी। शिल्पा ने आगे बताया कि वह एक बच्चा पैदा करना चाहती थी और सभी कारणों में से एक ये भी कारण था कि उन्होंने शादी के लिए हामी भरी। मगर अपने शादी के फैसले से वह काफी ड’र’ती थी क्योंकि उनका मानना था कि शादी के बाद एक पत्नी, एक बहु और एक माँ बनने के बाद उनका करिअर उनसे छूट जाएगा। लेकिन फिर भी इन सब चीजों को अनदेखा कर उन्होंने शादी करने का फैसला किया।

अपनी शादी पर बात करते हुए शिल्पा ने आगे बताया कि जिस वक्त उन्होंने शादी करने का फैसला किया, उस वक़्त उनका करियर एक बेहतर रास्ते पर था, लेकिन राज ने उन्हें शादी को लेकर अल्टीमेटम दे दिया था। राज ने उन्हें यह साफ कर दिया था कि या तो वह शादी पर विचार करें या फिर अपने रिश्ते को हमेशा हमेशा के लिए भूल जाये। फिर शिल्पा को भी यही सही लगा और उन्होंने शादी करने का फैसला लिया क्योंकि उन्हें अपने लाइफ के परफेक्ट आदमी का चुनाव करना था।

शादी के बाद आती है ज़िम्मेदारी
शिल्पा का मानना हैं कि आज कल के मॉडर्न जमाने में जहां लड़कियां अपने पसंद के कपड़े पहनना, घूमना पसंद करती हैं। ठीक उसी तरह वह भी हैं। वह अपनी जिंदगी अपने शर्तों पर और अपने पसंद से जीती हैं। उन्होंने आगे बताया कि शादी के बाद जिंदगी में बदलाव आते हैं। उन्हें अपने साथ साथ अपने ससुरालवालों का भी ख्याल रखना पड़ता हैं, जिसके लिए शायद सब लड़कियां तैयार नही होती। हालांकि शिल्पा का मानना हैं कि सारे रिश्तों में ऐसा होना जरूरी नही, अगर आपने शादी करने का फैसला लिया हैं तो आप अपने पार्टनर से शादी से पहले बात कर इन चीजों का हल निकाल सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *