मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा…खूब शराब पीऊंगा, जब शाहरुख ने मरती हुई माँ से कहे थे ऐसे शब्द…

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान को कौन नहीं जानता है. वह फिल्मी दुनिया के सबसे चमकीले सितारों में से एक हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतरीन और सफल अभिनेताओं की लिस्ट में शाहरुख खान का नाम आता है। उन्होंने अपने शानदार अभिनय अंदाज से लाखों लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. शाहरुख खान को लोग “SRK” के नाम से भी जानते हैं। शाहरुख खान को लोग प्यार से बॉलीवुड के बादशाह, बॉलीवुड के बादशाह, किंग खान और रोमांस के बादशाह आदि नामों से बुलाते हैं।
shahrukh_khan_sis.jpg

शाहरुख खान ने अपने फिल्मी करियर में रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी, एक्शन जैसी लगभग सभी विधाओं की फिल्मों में काम किया है और वह हर किरदार को बखूबी निभाना जानते हैं। शाहरुख खान के चाहने वालों की संख्या भारत के साथ-साथ विदेशों में भी काफी ज्यादा है। अभिनेता ने अपने बेहतरीन अभिनय और कड़ी मेहनत से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा मुकाम हासिल किया है। शाहरुख खान ने लाखों लोगों के दिलों में अपना घर बना लिया है। शाहरुख खान भले ही आज एक जाना-पहचाना नाम हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। शाहरुख खान अपनी मां के बेहद करीब थे।
srk_sister.jpgएक इंटरव्यू के दौरान एक्टर शाहरुख खान ने खुद इस बात का जिक्र किया था कि अपनी मां को अस्पताल में देख वो अंदर से कितना टूट गए थे अंदर ही अंदर वह सिसक रहे थे। शाहरुख खान ने कहा था कि उन्होंने मृत्यु को लेकर खुद की एक थियोरी बना ली थी वो सोचने लगे थे कि अगर किसी का कोई काम जीते जी अधूरा रह जाता है। तो वह नहीं मरते बस यही सोचकर शाहरुख खान भी अपनी मां के सामने उल्टा सीधा कहने लगे थे। एक्टर शाहरुख खान ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनको लगा कि अगर वह अपनी मां को परेशान करेंगे तो वह उन्हें छोड़कर नहीं जाएंगे इसलिए मैंने अपनी मां से कहा मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा,खूब शराब पीऊगा शराबी हो जाऊंगा। शाहरुख खान को लगा अगर उनकी मां यह सब सुनेगी तो अपने बेटे को छोड़कर नहीं जाएगी.लेकिन ऐसा ना हो सका शाहरुख खान की मां अपने बेटे की कामयाबी ना देख सका इस बात का शाहरुख खान को आज तक अफसोस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *