साहा ने खेली सुपर इनिंग्स, 14 छक्के लगाकर ठोके 102 रन, टूटा गेल का सबसे तेज शतक का महारिकॉर्ड

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने कई बार अपनी जबरदस्त हिटिंग से सबको हैरान किया है. आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे साहा ने इस सीजन में कई बार तूफानी पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया. आज हम बात कर रहे हैं साहा की एक ऐसी ही तूफानी पारी का जिसमें उन्होने मात्र 20 गेंदों पर शतक जमा दिया था.

14 छक्के लगाकर मचाया धमाल

रिद्धिमान साहा ने यह पारी स्थानीय जेसी मुखर्जी टी-20  ट्रॉफी  के एक मैच के दौरान खेली थी. इस दौरान उन्होने महज 20 गेंदों में शतक जड़ दिया. साहा ने अपनी पारी में 14 छक्के और 4 चौके लगाकर 102 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 510 था.

पहली गेंद से ही पता था, आज हिट कर सकता हूं- साहा
मैच मोहन बागान और बंगाल नागपुर रेलवे (बीएनआर) की टीमों के बीच कालीघाट ग्राउंड पर मैच खेला गया. बीएनआर ने 151 रन बनाए. मोहन बागान की टीम ने महज 7 ओवर में ये टारगेट हासिल कर लिया. साहा ने 12 गेंदों में फिफ्टी पूरी की थी, इसके लिए उन्होंने 4 छक्के और 4 चौके लगाए थे.

साहा ने कहा, पहली बॉल ही बैट के बीच में लगी, मुझे तभी से बता था कि मैं हिट सकता हूं और मैंने ऐसा ही किया। मुझे ये नहीं पता कि ये रिकॉर्ड है या नहीं, लेकिन मैं आईपीएल के लिए तैयारी कर रहा हूं. मैंने अलग तरह के शॉट खेलने की कोशिश की और मैं सफल रहा.
6 गेंदों में 6 छक्के भी लगाएWriddhiman Saha is ready for IPL 2018: Keeper-bat slams jaw-dropping 20-ball hundred in T20 matchसातवें ओवर में साहा ने मीडियम पेसर अमन प्रसाद के ओवर में 6 छक्के भी लगाए. इस ओवर में टीम को 37 रन मिले. इनमें एक वाइड बॉल भी शामिल थी. टीम के कैप्टन और ओपनर शुभोमय दास ने 22 गेंदों पर 43 रन बनाए. इसमें 2 छक्के और 6 चौके शामिल हैं.

आईपीएल फाइनल में शतक लगाने वाले अकेले बैट्समैन
साहा को टेस्ट का स्पेशलिस्ट माना जाता है, लेकिन उनके नाम आईपीएल में भी एक शतक है. ये शतक उन्होंने 2014 के फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लगाया था. आईपीएल फाइनल में शतक लगाने वाले साहा पहले बैट्समैन हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *