माशा अल्लाह,आप पार्टी के ,अमानतुल्लाह खान बोले, ‘लोगों ने BJP-अमित शाह को करंट देखिए–

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020. अब तक आए रुझानों में AAP बंपर जीत की तरफ बढ़ती नज़र आ रही है. BJP डबल डिजिट में जाने की जद्दोजहद कर रही है. कांग्रेस का खाता खुला ही नहीं. नेताओं के बयान भी आने शुरू हो गए हैं. CAA-NRC को लेकर जिस शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं, वो ओखला सीट में आती है. यहां से AAP के अमानतुल्लाह खान छत्तीस हजार के करीब वोटों से आगे चल रहे हैं.

उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है. रुझानों पर उनका कहना है कि दिल्ली की जनता ने BJP और अमित शाह को करंट लगाने का काम किया है.समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, अमानतुल्लाह ने कहा,दिल्ली की जनता ने आज बीजेपी और अमित शाह जी को करंट लगाने का काम किया है. ये काम की जीत हुई और नफरत की हार. मैंने नहीं, जनता ने रिकॉर्ड (अपने लीड मार्जिन के बारे में) तोड़ा है.’


इस सीट पर अमानतुल्लाह ने बीजेपी के ब्रह्म सिंह को पछाड़ा है. पिछली बार भी इस सीट पर इन्हीं दोनों के बीच मुकाबला था. पिछली बार भी जीत अमानतुल्लाह को ही मिली थी.अमानतुल्लाह लगातार ट्विटर पर अपने वोटों के स्टेटस को भी बता रहे थे.

पन्द्रह साल तक लगातार कांग्रेस के परवेज़ हाशमी जीते. 2009 बाय इलेक्शन में RJD से आसिफ़ मुहम्मद खान और 2013 में कांग्रेस के टिकट पर आसिफ़ मुहम्मद खान जीते. 2015 में AAP के अमानतुल्लाह खान इस सीट से जीते. अमानतुल्लाह 2013 में LJP की टिकट से लड़े और बुरी तरह हारे. राजनीति में आने से पहले अमानतुल्लाह खान का कपड़े का बिजनेस था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.