बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने पेश की इंसानियत की मिसाल, अनाथ बच्चों को अपनाकर दिया अपना नाम

दोस्तों, हमारे बॉलीवुड में, कई ऐसे हार्दिक और महान लोग हैं जिन्होंने कई ऐसे काम किए हैं जिनकी कोई तुलना नहीं कर सकता है। इंडस्ट्री में सभी बड़े और छोटे कलाकार हैं जो किसी ना किसी की मदद करते रहते हैं। या अपनी उदारता पर घमंड न करें। दोस्तों आपको सिनेमा के कुछ सितारों के नाम और टेलसकार्ट पर उनकी उदारता के बारे में बताने जा रहे हैं।

रवीना टंडन
Raveena Tondan अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी उदारता के लिए जानी जाती हैं, रवीना ने अपने फिल्मी करियर और शादी के बारे में नहीं सोचा था, रवीना ने 2 बच्चों को गोद लिया था। रवीना ने शादी से पहले 21 साल की उम्र में पूजा और छैया को गोद लिया था। उस समय दोनों की उम्र 8 और 11 साल थी। सभी ने रवीना की पहल की सराहना की और उनकी सराहना की। रवीना ने तब Anil Thandani से शादी की थी.

सुष्मिता सेन
दोस्तों, SushmitaSen को हर कोई जानता है क्योंकि उन्होंने सबसे पहले मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था लेकिन कभी भी अपनी सुंदरता के बारे में घमंड नहीं किया था, आपको बता दें कि सुष्मिता सेन आज तक एक कुंवारी है। रेनी को गोद लिया गया था। लेकिन दोस्तों sushmita sen का यह अभियान किसी को पसंद नहीं आया और उन्होंने सभी को गलत बताया। लेकिन सुष्मिता ने कोई आपत्ति नहीं की। इसके बा Sushmita Sen ने भी अलीशा को गोद ले लिया.

सलीम खान
इंडस्ट्री के मशहूर कहानीकार Saleem Khan को तो सभी जानते हैं, उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में लिखी हैं और आप सभी जानते हैं कि सलीम खान Salman Khan के पिता हैं। Arpita Khan को सलीम खान ने गोद लिया था। लेकिन कोई यह नहीं कह सकता कि अर्पिता सलमान, अरबाज और सोहेल की असली बहन नहीं है। तीनों भाई अपनी बहन से बहुत प्यार करते हैं और सलीम खान अर्पिता को अपनी असली बेटी से ज्यादा चाहते हैं। हर कोई इस खान परिवार की उदारता को अच्छी तरह से जानता है.

प्रीति जिंटा
पंजाब की कुड़ी को कौन नहीं जानता, उनकी उदारता इतनी है कि उन्होंने अपनी फिल्मों में काम करते हुए किसी की मदद की है, शायद आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि Preeti Zinta ने शादी से पहले 34 लड़कियों को गोद लिया था। 2009 में जब प्रीति ऋषिकेश गई, तो उसने मधुर मिरेकल स्कूल की 34 लड़कियों को गोद लिया। इसके बाद प्रीति इन सभी लड़कियों का पूरा खर्च उठाती है। आप लोग शायद यही जानते होंगे।

मिथुन चक्रवर्ती
बॉलीवुड के महान अभिनेता Mithun Chakroberty को हर कोई जानता है, जिन्होंने इंडस्ट्री में मिथुन को पहला ब्रेक डांस दिलाया। मिथुन चक्रवर्ती ने दिशानी को गोद लिया था। दिशानी उस समय बहुत छोटी थी। आपको बता दें कि मिथुन ने दिशानी को महाक्षय, नमशी और उस्मय की तरह प्यार दिया है.

सन्नी लियोन
हम सभी जानते हैं कि Sunny Leone, सनी लियोन उनकी मदद करने के लिए किसी से कम नहीं है। Sunny Leone Bollywood की सबसे Hot Actress हैं, अगर वह उनके स्नेह की बात करें। सनी लियोन निशा नाम की लड़की को गोद लेती है। इसके बाद सरोगेसी के जरिए Sunny Leone दो बच्चों की मां बनीं और आज सनी अपने तीन बच्चों के साथ काफी खुश हैं.

सुभाष घई
हम सभी जानते हैं कि सुभाष घई ने हमारे उद्योग को कई सुपर हिट फिल्में दी हैं, सुभाष घई एक प्रसिद्ध निर्देशक हैं, और निर्देशक, सुभाष घई ने अपने छोटे भाई की बेटी मेघना को गोद लिया है, जिसे सुभाष अच्छी तरह से देखते हैं और लाते हैं। एक बच्ची की तरह.

Leave a Reply

Your email address will not be published.