वर्ल्ड कप जीतने के बाद बांग्लादेशी कप्तान अकबर अली ने मांगी माफी, बोले- ऐसा..

बांग्लादेश ने फाइनल में भारत को हराकर अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. इस खिताबी जीत में कप्तान अकबर अली का अहम योगदान रहा. अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में जीत को ‘सपना पूरा होना’ बताते हुए अकबर अली ने अपनी टीम के खिलड़ियों द्वारा प्रदर्शित आक्रमकता पर अफसोस जताते हुए कहा जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था.

आज के मैच के दौरान अपने तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम के लिए क्षेत्ररक्षण करते हुए बांग्लादेश के खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही आक्रमकता दिखा रहे थे और हर गेंद के बाद भारतीय बल्लेबाज को कुछ ना कुछ टिप्पणी कर रहे थे. यहां तक कि बांग्लादेश के जीत के करीब पहुंचने के बाद भी इस्लाम कैमरे के सामने टिप्पणी करते देखे गए. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उम्र से कहीं अधिक परिपक्वता दिखाते हुए बांग्लादेशी कप्तान अकबर ने कहा,

ESPN Tweet

‘हमारे कुछ गेंदबाज भावावेश में थे और ज्यादा उत्साहित हो गए थे. मैच के बाद जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं भारत को बधाई देना चाहूंगा.’ अकबर ने कहा, ‘यह सपना पूरा होने जैसा है. हमने पिछले दो साल में बहुत मेहनत की है और यह उसी का नतीजा है.’

अकबर ने फाइनल में 77 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाए जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल था. अकबर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

प्रियम गर्ग ने क्या कहा-

पहली बार विश्‍व कप जीतने से भावुक बांग्‍लादेश के खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों से बदसलूकी करते नजर आए. भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने मैच के बाद कहा, “हम सहज थे. हम जानते हैं कि यह गेम का हिस्सा है. कभी आप जीतते हैं तो कभी हारते हैं, लेकिन उनका बर्ताव (रिएक्शन) बहुत गंदा था. मुझे लगता है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था लेकिन कोई बात नहीं.”

इस बीच, बांग्लादेश टीम के कप्तान अकबर अली ने कहा है कि वह अपनी टीम के व्यवहार लिए माफी मांगना चाहते हैं. “जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए था.”

अकबर ने कहा, “मुझे पूरी तरह से नहीं पता कि क्या हुआ और न ही मैं पूछ रहा था कि क्या चल रहा है. लेकिन आप जानते हैं फाइनल में भावनाएं बाहर आ ही जाते हैं. कई बार खिलाड़ी अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाते.

एक युवा होने के नाते, ऐसा नहीं होना चाहिए था. किसी भी स्थिति में, हमें विरोधियों के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए. हमें खेल के प्रति सम्मान रखना चाहिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.