लखनऊ के विरो’ध प्रद’र्शन में शामिल हुई अखिलेश यादव की बेटी ने BJP के उ’ड़ाए होश.. सपा ने कहा..

बीते कुछ वक़्त पहले मोदी स’रका’र द्वारा लाए गए ना’गरि’कता कानू’न का वि’रो’ध पूरे देश के अलग अलग हिस्सों में फै’लता नज़र आ रहा है। दिल्ली और असम से शुरू हुए इस आं’दोल’न की चिं’गा’री देशभर में आग की तरह फ़ै’ल गई है।

दिल्ली के शाहीन बाग़ के आंदोलन ने तो अपनी जगह इ’तिहा’स में दर्ज कर ली ही है। इसके बाद अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी इस का’ले का’नू’न के खि’ला’फ प्रद र्शन शुरू हो गया है। हालाँकि इस आंदोलन को दबाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सर कार और पु’लि’स जी तो’ड़ को’शिश कर रही है तो दूसरी तरफ अब पूर्व सीएम अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव भी ना’गरि’कता कानू’न के विरोध में उतर आई हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए प्रदर्शन में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव भी शामिल हुई थी। जहाँ पर इस कानू’न के खि’लाफ लोग प्रद र्शन कर रहे हैं। दरअसल टीना यादव हुसैनाबाद घंटाघर पर चल रहे प्रर्दशन में हिस्सा लेने पहुंची। दरअसल लखनऊ में भी इस वक़्त शा’ही’न बाग़ की तरह महिलाओं ने विरो’ध करना शुरू कर दिया है।

ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी पूर्व सीएम के बच्चे वि’रो’ध में शामिल हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस प्रदर्शन में टीना यादव की कुछ दोस्त भी शामिल होने पहुंची थी। जिनका साथ देने के लिए टीना वहां गई हुई थी। इस दौरान हालाँकि उन्हें किसी ने पहचाना नहीं क्योंकि बहुत कम लोग ही उन्हें जानते हैं लेकिन बाद में जब सोशल मीडिया पर यह फोटो सामने आई तब लोगों को इस बात का पता चला।

जो लोग इस आं’दोल’न में शामिल हो रहे हैं उनके खि’ला’फ मु’कद’मा दर्ज किया गया है और जाने-माने शायर मुनव्वर राना की दो बेटियों के साथ साथ सौ से ज्यादा लोगों के खिला’फ मामला दर्ज किया गया है। बहरहाल अभी तक तो लग रहा है कि यह आन्दोलन रुकने वाला नहीं है और पूरी दुनिया से छात्र और तमाम लोग इसके प्र’दर्श’न करने वालों का साथ दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.