जना’जे की न’मा’ज पढ़ाने के बाद जिं”दा हुआ युवक, वीडियों हुआ वा”यरल

नई दुनियां : हम सब जानते भी है और हमेशा से सुनते भी आए हैं कि ” जिसको रब रखे उसको कौन चखे ” – या – अ’ल्लाह ही है जो जिं’दो को मौ’त देता है और म’रने वालों को फिर से जिं’दा कर सकता है ये उसी की ता’कत व कु’व्वत है वो ही हर ची’ज का मा’लिक है हर जा’नदार और बेजा’न चीज उसी के हु’क्म से हर’कत (movement) करती है । जिसको अ’ल्लाह चाहता है मौ’त देता है जिसको चाहता है जिं’दगी देता है यही हर मु’सलमान का ई’मान है ।

खबर इस वक्त सो’शल मी’डिया पर बड़ी ते’जी के साथ वा’यरल हो रही है वीडियो में बताया जा रहा है कि ज’नाजा भी पढ़ा लिया गया और तद’फीन से ऐन पहले ये बात मालूम हुई कि नोजवान के चहरे पर पसीना आ रहा है वँहा मौजूद लोगों को श’क हुआ तो ये बात डॉक्टर को बताई – डॉक्टर साहब ने चेक करने के बाद पाया कि अभी सां’स भी चल रही है उन्होंने लोगो को बताया कि नोँजवान लड़का अभी ह’यात (जिं’दा) है ये अ’ल्लाह का करि’श्मा ही है कि उसके जिस्म में जिंद’गी ब’ख्शी हुई है ।

शकरगढ़ पा’किस्तान की पँजाब रि’यासत एक शहर है जँहा की तहसील के कस्बे में शुक्रवार के दिन उस नोजवान की बि’जली के ता’रो में फै’ले क’रंट से मौ’त हो गई थी और घर वालों और रिश्तदारों ने उसकी तद’फीन की तैयारियां भी शुरू कर दी रात 8 बजे के बाद ज’नाजा भी पढ़ा लिया गया लेकिन अ’ल्लाह को कुछ और मंजूर था यानी उसकी जिं’दगी अभी बाकी थी और कुछ रिश्तेदारों के इंतजार में 10 मिनट के लिए ज’नाजा रोक लिया तो वँहा मौजूद लोगों ने पाया कि नोजवान के चहरे पर पसीना आ रहा है फिर डॉक्टर की कहने पर उस नोजवान को अस्पताल भेज दिया गया ।

दुनिया मे हर इंसान को एक न एक दिन म’र’ना है यानी कोई भी व्यकित इस दुनिया मे नही रहेगा जो। आया है उसे एक न एक दिन इस फा’नी दु’नि’या से कुच करना है । हर इंसान अपनी आ’ख़िरत सुधारने के लिए इबा’द’त करता है और अ’ल्ला’ह को राजी करता है। इसी बीच इ’बा’द’त करते करते अगर किसी की मौ’त हो जाए तो ऐसी मौ’त हर कोई चाहने के लिए त’लब’गा’र रहता है।

ये भी पढ़ें

मस्जिद-अल-हरम में शख्स की सजदे की हालात में हुई मौ’त, नमा’जी बोले- खुशनसीब था शख्स

इन दिनों सोशल मी’डि’या पर एक फोटो वाय’र’ल हो रही है।ये नजारा म’स्जिदे अ’ल ह’रम का बताया जा रहा है। इस फोटो में एक शख्स सज’दा करते हुए नजर आ रहा है। सऊदी न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक, एक पुलि’स’क’र्मी उसे ज’गा’ने की कोशिश भी करता है।लेकिन नोज’वान की मौ’त हो जाती है।

लेकिन वहाँ पर मौजूद किसी भी जायरी’न को नही मालूम है।जैसे ही सोश’ल मीडि’या पर फो’टो अ’पलोड किया गया तो चंद ही मिनट बाद वाय’र’ल हो गया। सोशल मोडिया पर कई लोगो ने कमेंट में लिखा है कि अ’ल्ला’ह हमे भी ऐसी मौ’त अता करे।

इसके बाद कुछ लोगो ने इसे खुशन’सी’ब भी कहा है।आपको बतादे को इससे पहले भी रिया’द क्षेत्र में रेगिस्तान के बीच में एक सऊदी के श’व को सजूद यानी सज’दा करते हुए पाया गया है। यह शख्स चार दिन पहले लाप’ता हो गया था,

उसकी हथेलियों और माथे पर भी रेत के नि’शा’न मिले थे। उसके बाद ब’चाव दल ने एक वीडियो जारी भी किया था जिंसमे शख्स का श’व और का’र’ मिली थी। बाद में पता चला था कि शख्स लकड़ियां इ’कठ्ठा कर रहा था।

(खबर फेसबुक से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.