लगेगी आग,तो आएंगे कई घर जद में” राहत इंदौरी ने यू किया था CAA, NRC का विरोध, ओवैसी हुुए भावुक, कहा- अल्लाह उनकी …

मशहूर राहत इंदौरी अपने आखिरी सफर पर निकल गए। उन्हें इंदौर के खजराना में सुपु’र्द ए खा’क किया गया । यह जानकारी राहत इंदौरी के ट्विटर हैंडल से दी गई । इस ट्विटर हैंडल से ये भी कहा गया कि राहत इंदौरी के लिए घर मे मगफि’र’त की दुआ किए गए । बता दे, राहत इंदौरी उर्दू शायरी की जा’न कहे जाते है । वह बड़े शानदार और बड़े वजनदा’र शायर कहे जाते है।

हैदराबाद के सांसद असदुद्दी’न ओवै’सी ने राहत इंदौरी का एक वीडीओ शेयर किया है । यह वीडियो 25-26 जनवरी की बताई जा रही है । तब राहत इंदौरी हैदराबाद गए थे । राहत इंदौरी का ये वीडियो C A A , N R C के खिला’फ हुए प्रो’टे’स्ट के लिए जो शायरी कही थी तब का बताया जा रहा है । राहत इंदौरी ने कहा था कि मुझसे बु’जदि’ल की हिमा’यत न होने वाली ।

लगेगी आ’ग तो आएंगे घर कई ज’द में यहां पर सिर्फ हमारा मका’न थोड़ी न है मियां । ओवैसी ने ट्वीट किया इंदौरी के नि’ध’न की खबर पाकर में नि’शब्द हु । यह मेरे किये निजी नुकसा’न है । ओवैसी ने कहा कि अल्ला’ह उनकी मग’फिर’त फरमाए और उनकी क’ब्र को रोशन करें ।

राहत इंदौरी को कल अ’स्पता’ल में भ’र्ती कराया गया , उन्हें 2 बार अटै’क आया था । बता दे, राहत इंदौरी ने सुबह ही ट्विटर पर कहा था कि उन्हें को’रो’ना’ की जांच के लिए अस्प’ताल में भ’र्ती कराया गया है । उनकी कोरो’ना रि’पोर्ट पॉ’जि’टिव आई है और वो जल्द से जल्द स्वस्थ होकर आना चाहते है । बता दे, राहत इंदौरी ने ट्वीट में ये कहा था कि कोई भी उनका चाहने वाला उनके परिवार और उनके पास काल नही करे और उन्हें परेशा’न नही करे ।


बता दे,राहत को औरो’बिंदो हॉ’स्पिट’ल में भर्ती कराया गया था । उन्हें 2 बार हा’र्ट अ’टैक आया था इसकी जानकारी औरोबिं’दो हॉस्पि’टल के डॉ’क्टर विनोद भंडारी ने कहा कि राहत इंदौरी को हल्का नि’मो’निया की भी शिकायत थी । बता दे, जब राहत इंदौरी हॉ’स्पि’टल में भ’र्ती हुए थे उन्होंने अपने चाहने वालो से अपील की थी उनके लिए दु’आ करें ।

वैसे राहत इंदौरी का यू चले जाना किसी को अच्छा नही लग रहा है । हर आशिक , हर उनका चाहने वाला उनका यू चले जाना किसी को नही भा रहा है। महफिलों और मुशायरे की रौनक रहे राहत इंदौरी अब इस दुनिया मे नही रहे । राहत इंदौरी के कुछ बेहतरीन नमूने आपके सामने पेश है ।

जो आज साहिबे मसनद है कल नही होंगे।किरायेदार है जाती मकान थोड़ी है ।।सभी का खून शामिल है यहां की मिट्टी में ।किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.