अयोध्या में 1400 गज में बनेगी नई मस्जिद, बाबरी जैसा होगा आकार, बची जगह में हाईटेक अस्पताल…

सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयो’ध्या के धन्नीपुर गांव में दी गई पांच एकड़ जमीन पर म’स्जिद नि’र्माण के लिए जन सहयोग से धन जुटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस बाबत बोर्ड की ओर से गठित ट्रस्ट इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउण्डेशन को आयकर की धारा-80 जी व अन्य धारा’ओं में छूट व अन्य कार्यों के लिए जरूरी पैन (परमानेंट एकाउंट नम्बर) आवंटित हो गया है.

अगले सप्ताह पैन के आधार पर ट्रस्ट का बैंक खाता खोला जाएगा. इसके बाद जिन लोगों ने मस्जिद, अस्प’ताल व इण्डो-इस्ला’मिक रिसर्च सेण्टल आदि के लिए सह’योग करने का वादा किया है. उनसे आ’र्थिक सह’योग के लिए कहा जाएगा. एक सवाल के जवाब में अतहर हुसैन ने कहा कि अयोध्या में वि’वादित स्थल पर जि’तने क्षेत्रफल 1400 गज में मस्जिद थी.

उतने ही क्षेत्रफल में उसी आकार में नई जगह पर मस्जिद का निर्माण कर’वाया जाएगा. इसके अलावा बाकी बचे स्थान पर एक बड़ा अस्प’ताल बन’वाया जाएगा.

यह जान’कारी ‘हिन्दुस्तान’ से विशेष बातचीत में ट्रस्ट के सचिव और प्रवक्ता अतहर हुसैन ने दी. उन्होंने बताया कि ट्रस्ट का कार्या’लय लखनऊ के हुसैनगंज इलाके में बर्लिंगटन चौराहा स्थित

बर्लिंगटन स्क्वायर बिल्डिंग के चौथे तल पर 400 वर्गफुट का कार्या’लय भवन ले लिया गया है. इस कार्या’लय भवन में ट्रस्ट के नव मनोनीत 9 सदस्यों की सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए आमने-सामने बैठक होगी.

बैठक में आगे की कार्य’योजना तय की जाएगी. वैसे यह ट्रस्ट कुल 15 सदस्यों का है, मगर अभी चेयरमैन को मिलाकर कुल 9 सदस्य ही मनो’नीत हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.