बाबर आज़म के बल्ले ने एक बार फिर मचाया धमाल इन दिग्गजों को पीछे छोड़ा

बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट के दूसरे दिन बाबर आजम ने नाबाद 143 रन बनाए है,बाबर आजम कुछ दिन बाद दुनिया के टॉप खिलाड़ी में शामिल हो जाएंगे उन्होंने आने बल्ले से जो कमाल दिखाया है उसे देख कर सभी खिलाड़ी उनकी तारीफ के पुल बंधने से नही कतरा रहे है

रावलपिंडी. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान की स्थिति काफी मजबूत हो गई है. खेल के दूसरे दिन पाकिस्तान ने पहली पारी में 3 विकेट पर 342 रन बनाए. दूसरे दिन पाकिस्तान के दो बल्लेबाजों ने शतक ठोके. ओपनर शान मसूद ने 100 रनों की पारी खेली वहीं बाबर आजम ने नाबाद 143 रन बनाए


बाबर आजम ने अपनी बेहतरीन शतकीय पारी से एकबार फिर साबित कर दिया कि वो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में गजब प्रदर्शन करने का दमखम रखते हैं. खासकर टेस्ट में तो उनका बल्ला रनों का अंबार लगा रहा है. पिछले 10 टेस्ट मैचों की बात करें तो बाबर आजम ने कुल 5 शतक ठोक दिये हैं. उनके बल्ले से 1000 से ज्यादा रन निकल चुके हैं.

गजबकी बात ये है कि दुनिया में उनका औसत सबसे ज्यादा 76.9 हो गया है. मार्नस लाबुशेन का औसत 74 का है और स्टीव स्मिथ ने 65 की औसत से 1040 रन बनाए हैं.

लबुसने भी बढिया बल्लेबाजी के सूची में अपना नाम दर्ज कर चुके है ।उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी क्रिकेट प्रेमयो के दिलो में जगह बना ली हैकययक़ी उनके खेलने का अंदाज भी निराला है

बाबर आजम ने पिछली 7 टेस्ट पारियों में कुल 4 शतक ठोके हैं. इसमें से एक में तो वो महज 3 रनों से शतक से चूक गए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में बाबर 97 रनों पर आउट हो गए थे.

पिछली 7 पारियों में बाबर आजम ने 143.25 की औसत से 573 रन ठोक दिये हैं. बता दें पहले 11 टेस्ट मैचों में बाबर आजम का औसत महज 23.75 था लेकिन इसके बाद अगले 15 टेस्ट में उनका औसत 68.75 तक चला गया.

जिसमें से 6 टेस्ट उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में खेले हैं.पाकिस्तान में तो बाबर आजम का रिकॉर्ड अद्भुत है. बाबर आजम ने पाकिस्तान में खेली 4 टेस्ट पारियों में 3 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 405 रन ठोके हैं.

 

वो सिर्फ एक बार आउट हुए हैं इसीलिए उनका औसत भी 405 है.बाबर आजम ने पाकिस्तान की धरती पर तीनों फॉर्मेट में कमाल प्रदर्शन किया है. वहां खेली 19 इंटरनेशनल पारियों में बाबर के बल्ले से 1092 रन निकले हैं. जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. बाबर आजम का पाकिस्तान में 84 का औसत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.