मस्जिद से अज़ान की आवाज आते ही RSS ने रोक दिया कार्यक्रम, जानिए फिर क्या हुआ ?

Theinquilaab.com की एक खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश के एक शहर संभल के चंदौसी में आरएसएस का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था. प्रोग्राम के दौरान एक ऐसा लम्हा भी आया जिसको देखकर लोग हैरान रह गए, क्योंकि प्रोग्रम के दैरान जब अजान का समय आया तो कार्यक्रम को अज़ान पूरी होने तक रोक दिया गया. उस दौरान अपने विचार दे रहे वक्‍ता चुप हो गए और कार्यक्रम स्‍थल पर सन्‍नाटा छा गया.

अजान पूरी होने के बाद कार्यक्रम फिर शुरू हो गया. कार्यक्रम में इस तरह के व्‍यवहार की जमकर तारीफ हो रही है. बुधवार को चंदौसी के एसएम कॉलेज में विचार गोष्‍ठी आयोजित हुई। कार्यक्रम आरएसएस के तत्वावधान में हुआ। इसमें मुख्‍य वक्‍ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने कहा कि वे किसी सरकार को बचाने के लिए नहीं लड़ रहे हैं. जो राष्ट्र का विरोध करेंगे, उसे छोड़ा नहीं जाएगा. जो लोग पुलिस पर हथि’यार उठा रहे हैं.

पुष्पेंद्र ने आगे कहा कि उनसे आतं’की जैसा बर्ताव करना चाहिए. दिल्ली में जो लोग जिन्ना, बुरहान और अफजल गुरु वाली आजा’दी की मांग कर रहे हैं, उनको अफ’जल गुरु के पास ही भेज देना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि आजाद भारत में कई औरं’गजेब जिंदा हैं। पहले इनसे निपट लें। वहीं, कार्यक्रम के दौरान एक वक्‍त ऐसा भी आया, जिसने भाईचारे का संदेश दिया. कार्यक्रम स्‍थल के पास में मस्जिद मौजूद थी.

शाम करीब सवा चार बजे मस्जिद के लाउड स्‍पीकर से अजान की आवाज़ शुरू हुई. अजान की आवाज आते ही वक्‍ता चुप हो गए। पंडाल में भी सन्‍नाटा छा गया. अजान होने के बाद कार्यक्रम को दोबारा शुरू किया गया. इस बात को लेकर वक्ता चर्चा का विषय बने रहे.

इस तरह की और खबरे पढ़ने के हमारे फेसबुक पेज ‘आज़ाद भारत को लाइक करें, और यह आर्टिकल आपको कैसा कमेंट करके भी बताएं. यह खबर पढ़ने के लिए आपका शुक्रिय

Leave a Reply

Your email address will not be published.