बाबर आज़म के तूफान मे कोहली भी फेल ,कर दिया ये बड़ा काम-

बादल क्यों गरजता है, डर कुछ ऐसा लगता है…सन्नी देओल की पहली पिच्चर बेताब की ये वाली लाइन आजकल पूरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम की फेवरेट होगी. प्लेयर्स सोच रहे होंगे कि कुछ भी करके ये बारिश जल्दी से चली जाए. लॉकडाउन के बाद इंग्लैंड में क्रिकेट फिर से शुरू हुआ है.

लेकिन स्पीड नहीं पकड़ पा रहा. जब भी टीवी खोलो खराब मौसम और बारिश वाली अपडेट नीचे वाली पट्टी पर चलती रहती है. मैनचेस्टर में कोरोना के बाद लगातार तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है और तीसरे टेस्ट में भी वही बारिश और बादल ने टीमों और फैंस, दोनों का मज़ा किरकिरा कर रखा है.


पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे का ऐलान होते ही लिमिटेड ओवर्स के कप्तान बाबर आजम को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। बाबर के टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म, रिकॉर्ड के साथ-साथ विराट कोहली के साथ उनकी तुलना का दौर भी शुरू हो गया। हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज वर्तमान युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।

नासिर का मानना है कि वह इंग्लैंड दौरे पर और आगे बढ़ेंगे। इसके साथ ही वह विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और दूसरे क्रिकेटरों के स्तर के बल्लेबाज हैं।इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच बुधवार (5 अगस्त) को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में बाबर आजम ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने 100 गेंदों में नाबाद 69 रन की पारी खेली।


इस दौरान उन्होंने 11 चौके जड़े और खेल के पहले दिन मैनचेस्टर में पाकिस्तान के स्कोर को 2 विकेट के नुकसान पर 139 रन तक पहुंचाने में मदद की। खेल का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.