भावुक हुए इरफ़ान खान के बेटे, मुसलमान होने पर दिया बड़ा बयान

बीते दिनों बॉलीवुड के अभिनेता इरफान खान ने कैंसर जैसी बीमारी से जं’ग हार इस दुनिया से अलविदा ले ली और पीछे रह गया उनका परिवार. अब खबर सामने आ रही है कि इरफान खान के बड़े बेटे बाबिल खान को मुसल’मान होने की वजह से भे’दभा’व का सामना करना पड़ रहा है. इसका खुला’सा खुद बाबिल खान ने करते हुए बताया है कि किस तरह से उनका मज़हब अलग होने की वजह से उन्हें अपने दोस्त खोने पड़े हैं.

सोशल मीडिया पर वह अब खुलकर अपनी बात में नहीं रख सकते हैं. इंस्टाग्राम स्टोरी पर बाबिल खान ने इस मामले में पोस्ट शेयर किए हैं. जिसमें वह अपनी धार्मि’क पहचान और इसको लेकर पहले अनुमान से काफी व्यथित नजर आ रहे हैं. इसके पीछे बाबिल ने कारण बताया है कि उन्हें मैसेज में अनजान लोग लगातार एंटी नेशनल कह रहे हैं.

बाबिल ने कहा कि भारत के अचा’नक अलग-अलग ध’र्मों में बंट जाने की वजह से अब वे अपनी बात रखने में डरते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वो नहीं चाहते लोग उन्हें उनके ध’र्म के हिसाब से जज करें.

एक पोस्ट को शेयर करते हुए बाबिल खान ने लिखा है कि मैं सत्ता में बैठे लोगों के बारे में क्या महसूस करता हूं वह नहीं लिख सकता मेरी पूरी टीम मुझे बताती है कि कैसे यह बात मेरा कैरियर खत्म कर सकती है.

आगे उन्होंने लिखा है कि क्या आप यह सोच सकते हैं मैं डरा और सहमा हुआ हूं. मैं फिर से आजाद महसूस करना चाहता हूं.

मैं यह नहीं चाहता कि मेरे ध’र्म के आधार पर लोग मेरे बारे में किसी भी तरह की धारना बनाएं। देश की बाकी की जनता की तरह ही मैं अपना ध’र्म नहीं हूं, मैं एक इंसान हूं.

बाबिल अपनी अगली पोस्ट में लिखते हैं, “आप चाहते हैं कि ये कहानी शॉर्ट में बताई जाए वो भी बिना किसी का नाम लिए और करियर ख़त्म होने के ड’र के बिना बताई.

उन्होने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, “शुक्रवार को ईद की छुट्टी कैं’सिल कर दी गई है जबकि सोमवार को आने वाले र’क्षाबं’धन की छुट्टी दी गई है. ठीक है उसमें कोई दिक्कत नहीं, मैन उस दिन ई’द मना लूंगा जब ई’द नहीं है यानी शनिवार को.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.