तबलीगी जमात को जा’हिल कहने वाली बबीता फोगाट की बहन को हुआ को’रोना, अब खुद को क्या कहेंगी ?

नई दिल्ली : महिला पहलवान विनेश फोगाट को’रोना संक्रमित हो गई हैं। को’रोना संक्रमित होने की जानकारी विनेश ने खुद ही दी। लेकिन इस खबर में सबसे बड़ी और ध्यान देने वाली बात यहाँ पर ये है कि, विनेश फोगाट की चचेरी बहन बबिता फोगाट मानती हैं कि को’रोना मुसलमानों से फैलता है। दिग्गज भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट को’रोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्हें कल यानी शनिवार को ही खेल जगत के सर्वोच्च सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजा जाना था। विनेश को साल 2016 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

दरअसल, 2 अप्रैल को बबिता फोगाट ने एक धर्म विशेष और उस धर्म के लोगों के प्रति नफ़रत भरा ट्वीट अपने ट्वीटर हैंडल से किया। बबिता ने अपने उस ट्वीट में लिखा था कि, “फैला होगा चमगादड़ दे तुम्हारे वहां। हमारे हिंदुस्तान में तो जा’हिल सु’अरों से फैल रहा है।”

बबिता का इस ट्वीट में साफ इशारा चमगादड़ से चीन और सु’अरों से मु’सलमान था। मगर अब खुद बबिता की बहन ही कोरोना से संक्रमित हो चुकी हैं। बड़बोली बबिता अपने घर में ही छुपने पर मजबूर हो चुकी हैं। जिन्होंने अपने ही देश में अपने ही नागरिकों के प्रति नफरत फैलाने की भरसक कोशिश की।

विनेश फोगाट ने जानकारी देते हुए कहा कि, मैं को’रोना संक्रमित हो गई हूं। अवॉर्ड समारोह से पहले सोनीपत में मेरा सैम्पल लिया गया था जिसमें मैं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हूं। मैं जल्द ठीक होकर वापस आऊंगी। बता दें कि विनेश को राजीव गांधी खेल रत्न के लिए चुना गया है ।

इस साल देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ के लिए चुनी गईं महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) इन दिनों अपने कोच ओम प्रकाश की देख-रेख में सोनीपत में अभ्यास कर रही थीं।

(बोलता हिंदुस्तान एवं गूगल से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.