खु’जली करने के दौरान 6 सेंटीमीटर लम्बा बीयर गिलास, शख्स के म’लाशय में घु’सा..फिर

नई दुनिया : अस्पताल ने मरीज को मिस्टर हुआंग के रूप में पहचाना लेकिन इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि ग्लास उसके म’लाश’य के अंदर कैसे स’मा गया । पिछले कुछ महीनों में चीन के कई विचित्र और चौंकाने वाले चिकित्सा मामलों ने सुर्खियां बटोरी हैं। पिछले महीने, डॉक्टरों ने एक चीनी मरीज के मस्तिष्क से 5 इंच लंबा एक जीवित कीड़ा निकाला। खबरों के मुताबिक, ईएच के पास 17 साल से प’रजी:वी रहता था।

मई के महीने में, एक अस्पताल में डॉक्टरों ने गं’भीर सिरदर्द से पी’ड़ित होने के बाद एक महिला के म:स्तिष्क से छह इंच का जीवित की’ड़ा निकाला।
हालांकि, चीन में विचित्र चिकित्सा मामले सिर्फ एक मरीज के शरीर से की:ड़े और प:रजीवी को ह’टाने तक सीमित नहीं हैं। कुछ मामलों में, रोगी के शरीर से ठो’स वस्तुओं को हटा दिया गया था।

सबसे हाल के मामले में, एक व्यक्ति को दक्षिण पश्चिम मेडिकल विश्वविद्यालय के संबद्ध पारंपरिक चीनी चिकित्सा अस्पताल में एक सर्जरी से गुजरना पड़ा, जिसमें उसके म’लाश:य से बीयर का गिलास निकाला गया था ।

रिपोर्टों के अनुसार, प्रोफेसर ली वुशेंग और उनके डॉक्टरों की टीम को एक्स-रे के बाद 6 सेमी लंबा ग्लास प्रकट करने के लिए मजबूर किया गया था, जिसमें 5.6 सेमी व्यास के साथ मजबूती से आदमी के म’लाश’य में लगाया गया था।

सौभाग्य से, कांच को बिना किसी जटिलता के आदमी के म’लाश’य से हटा दिया गया था। अस्पताल ने मरीज को मिस्टर हुआंग के रूप में पहचाना लेकिन इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि ग्लास उसके म’लाश’य के अंदर कैसे समा गया।

दिसंबर में, वेस्टर्न एंड ट्रेडिशनल चाइनीज मेडिसिन अस्पताल के डॉक्टरों ने 60 वर्षीय व्यक्ति के म’लाश’य से सात इंच लंबी कांच की बोतल निकाली, जब उसने गलती से उसे खुद में डाल दिया।

चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के डोंगगुआन के वेन ने मेडिक्स को बताया कि वह बोतल का इस्तेमाल कर अपनी पीठ पर खुजली कर रहा था जब यह अचानक उसके शरीर के अंदर घु’स गया।

उस आदमी ने अस्पताल का दौरा किया जब उसे दो इंच चौड़ी बोतल के साथ चलने में कठिनाई का सामना करना पड़ा।

डॉक्टरों ने एक स्कैन किया और उन्हें अपने गु’दा से करीब दो इंच दूर वेन के मलाशय में रखी बोतल का पता चला।

(Times now news से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.