अभी अभी – भाजपा नेता के घर से पुलिस ने पकड़ा जखीरा, चला रहा था फैक्ट्री

देश का माहौल कितना खराब हो गया है कि अब खुलेआम बड़े बड़े नेता आ”तँक की फैक्ट्रियां चला रहे हैं, हालाँकि नेताजी को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा है, लेकिन मीडिया ऐसे चुप है जैसे मुंह में बिल्ली ने बच्चा दे दिया हुआ। सबके सब मुंह में दही जमाये बैठे हैं।

सेंधवा के हि”स्ट्रीशी”टर भाजपा नेता संजय यादव को पुलिस गिर”फ्तार कर लिया है। इसका खुलासा शनिवार को एसपी डीआर तेनिवार ने किया। 9 माह से फ’रार यादव पर पु’लिस ने पहले 5 का इनाम घोषित किया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 10 हजार रुपए कर दिया था। कु”ख्या”त बद”माश यादव पर ह”त्या, ह”त्या के प्रयास, अवैध वसूली, अवै’ध हथि’यार के मा’मले सहित 47 के’स द’र्ज हैं।

दिसंबर 2019 माह के अंत में कलेक्टर अमित तोमर ने पु’लिस की रि’पोर्ट के आधार पर सें’धवा के संजय पिता विष्णु प्रसाद यादव पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधि’नियम (एनए’सए) की कार्र’वाई की थी। एसपी डीआर तेनिवार ने बताया कि कु”ख्यात बद”माश संजय पिता विष्णु प्रसाद यादव निवासी सेंधवा मार्च 19 से सेंधवा में विस्फो’टक पदार्थ अधि’नियम और नागल’वाड़ी में आ”र्म्स ए”क्ट के मामले में फ”रार चल रहा था।

यह आदतन अ”पराधी हैं, इस पर 47 अपरा”ध दर्ज हैं। 1991 से अप”राध जगत में सक्रिय यादव पर लू”ट, ह”त्या, ह”त्या के प्रयास, अ”वैध व”सूली, अवैध हथि”यार, अ”ड़ीबाजी जैसे सं”गीन अ”पराध दर्ज हैं। पुलिस 10 हजार का इनाम घोषित कर इसे खोज रही थी। कलेक्टर द्वारा एन’एसए का वारंट जारी किए जाने के बाद इसे तला”शने के लिए पुलिस की एक टीम गठित की गई थी। पुलिस दो माह से द”बिश दे रही थी।

शुक्रवार को पु’लिस को सूचना मिली थी कि संजय यादव अपने साथी रामस्वरूप चौधरी के साथ कार से जुलवानिया से राजपुर की ओर आ रहा है।

इस पर पु’लिस ने कार को रोका और दोनों को गिर”फ्तार कर लिया। तला’शी में इनके पास से एक देशी पि”स्टल और एक क”ट्टा और जिं”दा कारतूस मिले, जिस पर पुलिस ने आ”र्म्स एक्ट में कार्रवाई करते हुए हथि’यार जब्त कर लिए। पुलिस के अनुसार इसके भाजपा से जुड़े होने की भी जान’कारी मिली है।

12 मार्च 19 को नाग’लवाड़ी थाना अंतर्गत बाल’समुद चौकी पुलिस ने अ”वैध हथि”यार के साथ आरो”पियों को पकड़ा था। आ”रोपियों ने पुलिस को बताया था कि ये हथि”यार उन्हें यादव ने आप”राधिक गति”विधियों को अंजाम देने के लिए दिए थे, जिसके बाद 31 मार्च को तत्का’लीन एसपी यांगचेन डोलकर भूटिया के निर्देशन में एक टीम ने यादव के घर से हथि”यारों की खे”प ब”रामद की थी।

पिछले लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने दो मामलों में यादव पास से 13 पि’स्टल, 17 हथगो’ले व 116 कार”तूस सहित धा”रदार हथि”यार जब्त किए थे। संजय नपाध्यक्ष बसंती यादव का बेटा है। भूटिया के अनुसार यादव के घर से 9 एम’एम की 6 पिस्ट”ल, 32 बो’र की दो पि’स्टल, 7.62 एमएम 2 पि”स्टल, 111 का”रतूस और 17 देशी हथ”गो”ले बरा”मद हुए थे। द”बिश के बाद से ही आरो”पी फ”रार हो गया था।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले नगर पालि’का अध्यक्ष पद के लिए भाजपा नेता सं’जय यादव की मां बसंतीबाई यादव को भाजपा ने मैदान में उतारा था। संजय यादव का क्षेत्र में इतना खौ”फ है कि उसकी मां बसंतीबाई के खि’लाफ कोई भी प्रत्या”शी चुनाव नहीं लड़ सका। एक-एक करके करीब एक दर्जन लोगों ने चुनाव ल’ड़ने से इनकार कर दिया था और उसकी मां निर्वि”रोध चुनाव जीत गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.