आसिफ कमाल बिहार बाढ़ पीड़ीत के लिए बना फरिश्ता दान की बड़ी रकम जाने कोन है आसिफ कमाल

’रो’ना वा’इरस’ की वजह से लाखों लोगो की अब तक जा’न जा चुकी है और करोड़ो की संख्या में अभी भी दुनिया भर में नागरिकों को कोरो’ना से सं’क्रम’ण का सामना करना पड़ रहा है। बिहार को जनता को’रो’ना के बाद अब बाढ़ की दो’हरी मा’र झे’ल रही है। सरकार’ की मदद के लिए आम आदमी भी उनकी मदद कर रहे है।राह’त को’ष में लगातार फं’ड भी डाला जा रहा है। इस बीच आसिम कमल फाउंडेशन और अल्तुरश आर्ट ने मान’व’ता को मिसाल पेश करते हुए लोगो की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। आसिफ कमाल ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 20 लाख रुपए दान करने का भी भरो’सा दिलाया है। वह अपनी पेंटिंग्स बेचकर लोगो की मदद के लिए आगे आ रहै है।

आसिफ कमाल पेशे से एक कला पारखी और कला वेशज्ञ है। देश के कला और संस्क्रति को अंतर्राष्ट्रीय मंच तक ले जाना और उनका प्रमोट करना इनका मुख्य काम है। आसिफ देश और विदेशों के अनेकों कला संग्रहालय और आर्ट गेलेरीज के साथ काम करते है। आसिफ दिल्ली में रहते है और उनका कारोबार अल्तुराश ग्रुप दुबई में है।

आसिफ कमल की संस्था ने को’रो’ना ओर लोक डाउन के मा’हौल में भी प्रवासी मजदूर को उनके घर भेजने के लिए बसों की व्यवस्था को थी और साथ ही उनके लिए राशन की और आर्थिक व्यवस्था भी को थी ।अल्तुराश आर्ट और आसिफ कमाल फाउंडेशन की तरफ से बिक्री का 10 फीसदी मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दान करने का संकल्प लिया गया है।

यह राशि कला और कलाकृतियों बेचकर ही इकट्ठी की जाएगी। इस चेरिटेबल एग्जीबिशन की शुरुआत 15 अगस्त के मौके पर की गई है ।बता दे कि आसिफ कलाम फाउंडेशन की स्थपना की ओर उनका मुख्य उद्देश्य ग्रामीण भारत मे शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करना है। आसिफ बिहार केसुपौल के रहने वाले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.