दिल्ली चुनाव: BJP छोड़ ”आप” में शामिल हुए इस नेता ने म’चाया सियासी हं’गा’मा, चुनाव से पहले ही मनोज तिवारी के..

अगले महीने देश की राजधानी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस वक्त दिल्ली में केजरीवाल सरकार का शासन चल रहा है। जिससे जनता काफी संतुष्ट नजर आ रही है। हाल ही में हुए ओपिनियन पोल में यह सामने आया है कि दिल्ली की जनता एक बार फिर से केजरीवाल को ही सत्ता में देखना चाहती है।

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झ’ट’का लगा है। खबर के मुताबिक भाजपा नेता और हरि नगर विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रह चुके हरशरण सिंह बल्ली ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हरशरण सिंह बल्ली 1993 से 2013 तक विधायक रहे हैं और मदन लाल खुराना की सरकार में मंत्री भी रहे थे।

बीजेपी से किनारा कर हरशरण सिंह बल्ली ने आम आदमी पार्टी का हाथ थाम लिया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में हरशरण सिंह बल्ली ने आम आदमी पार्टी कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

दरअसल हरिनगर सीट से प्रबल दावेदार होने के बावजूद बल्ली की जगह भाजपा ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा को मैदान में उतारा है। माना जा रहा है कि इसी बात से नाराज होकर हरशरण सिंह बल्ली ने पार्टी छोड़ी है। आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद पूर्व बीजेपी नेता हरशरण सिंह बल्ली ने कहा कि, “अरविंद केजरीवाल दिल्ली को मां की तरह मानकर सेवा कर रहे हैं।

जिस तरह से उन्होंने दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में क्रां’ति लाने का काम किया है, उससे प्रभावित होकर मैं आम आदमी पार्टी में शामिल हुआ हूं। आप के पास ही दिल्ली के विकास का विजन है।” गौरतलब है कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है।

दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है। इस में कोई दो राय नहीं है कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के कार्यकाल में दिल्ली का जमीनी स्तर पर जो विकास हुआ है। वह किसी भी सरकार के शासनकाल में नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.