उम’र अब्दुलाह और कांग्रेस पर ऐसा ट्वीट करना बीजेपी को पड़ा म’हं’गा, गृहमंत्री अमित शाह को..

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उ’म’र अ’ब्दुल्ला की एक तस्वीर हाल ही में सोशल मीडिया पर काफी वा’यर’ल हुई थी। दरअसल कश्मीर में बीते दिनों 2G इंटरनेट सेवा शुरू होने के बाद उम’र अब्दुल्ला की बढ़ी हुई दाढ़ी और सर पर टोपी पहने हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई थी। उसके बाद कई वि’पक्षी पार्टियों के नेताओं ने इस पर प्रतिक्रिया जाहिर की।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा था कि इसमें मैं उम’र अब्दुल्ला को पहचान नहीं पाई, मुझे बु’रा लग रहा है, यह हमारे लो’कतां’त्रिक देश में हो रहा है और यह कब ख’त्म होगा। इससे पहले शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था, ” ये कितना दुखद है कि हम जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्लाह की मुस्कुराती तस्वीर को देखकर ख़ुशी महसूस कर रहे हैं। सही मायने में ख़ुशी का लम्हा वो होगा जब वो और अन्य सक्रिय हों, न’ज़र’बंदी न हो, हम उनके ट्वीट पढ़ें, तब तक यही तस्वीर उम्मीद है.”

इस मामले में तमिलनाडु बीजेपी द्वारा सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर किया गया एक ट्वीट चर्चा का विषय बन गया है। तमिलनाडु बीजेपी के हैंडल से ट्वीट किया गया कि उ’म’र अब्दुल्ला जी, आपको इस तरह देखकर बेहद नि’रा’शा हो रही है। आपके बहुत सारे भ्र’ष्ट दोस्त बाहर जीवन का मजा ले रहे हैं। कृपया हमारा यह गिफ्ट स्वीकार करें। किसी मदद के लिए आप अपने सहयोगी कांग्रेस से संपर्क कर सकते हैं।

इसके साथ ही ट्वीट में अमेज़न पर ऑनलाइन रेज़र ख़रीदने और उनके श्रीनगर के पते पर भेजने का स्क्रीनशॉट अटैच किया गया है। हालाँकि कुछ देर बाद इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। इससे पहले, बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी उम’र अ’ब्दु’ल्लाह पर निशाना साधा था। उम’र अब्दुल्ला की तस्वीर पर तंज़ करते हुए गिरिराज ने ट्वीट किया- कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाया था… उस्तरा नहीं।

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने बीते साल 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया था और इसके साथ ही घाटी में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी। इस दौरान उम’र अ’ब्दुल्ला समेत राज्य के कई प्रमुख नेताओं को न’जरबं’द कर हिरासत में रखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.