CM केजरीवाल ने अमित शाह को दी सीधी चु’नौ’ती, कहा दिल्ली आओ तो मैं दिखाता हूँ कैसे..

अगले आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और राज्य में इस वर्ष आ’चा’र सं’हि’ता लागू हो चुकी है। हर राजनीतिक दल दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के लिए जमकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं। खबर सामने आ रही है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गृहमंत्री अमित शाह के बीच वार प’लट’वार ते’ज हो गया है।

गौरतलब है कि जहाँ भारतीय जनता पार्टी रा’ष्ट्रवा’द के मुद्दे लोगों को अपने पाले में लेने का काम कर रही है। वहीँ आम आदमी पार्टी अपनी सरकार के कामकाज पर फोकस कर रही है। दिल्ली चुनाव प्रचार में बड़े नेताओं की लगातार बयानबाजी ने दिल्ली के दं’ग’ल को दिलचस्प बना दिया है। कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह द्वारा दिल्ली सरकार के स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था खराब बताने पर सरकारी स्कूल में आने के लिए आमंत्रित किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर नि’शा’ना साधते हुए कहा कि गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली सरकार के किसी भी स्कूल में चलें तो मैं उन्हें दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बदले हुए स्वरूप से रूबरू कराऊंगा। मैं उन्हें दिखाऊंगा कि स्कूलों में कितनी त’ब्दी’ली आई है। अमित शाह मुझे या पार्टी को खूब गा’ली दें, लेकिन दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था पर उंगली उठाकर 16 लाख छात्रों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों का अ’प’मा’न न करें।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ आज देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में हो रही है। कोई राज्य सरकार अच्छा काम कर रही है तो केंद्र सरकार को उसकी सराहना करनी चाहिए। सिर्फ चुनावी लाभ लेने के लिए इस तरह की गं’दी राजनीति करनी अच्छी बात नहीं है।

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह आप इतनी न’का’रात्म’कता में जीते हैं? मेरे साथ दिल्ली सरकार के स्कूलों में चलिए। मैं आपको अपने स्कूल के कॉन्फिडेंट छात्रों से मिलवाऊंगा। उनके माता-पिता से मिलवाऊंगा जिनको अपने बच्चों और दिल्ली सरकार की शिक्षा व्यवस्था पर गर्व है। शायद आप में थोड़ी सी स’का’रात्म’कता आ जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.