JNU हिं’सा को देख CM ठाकरे को आई मुंबई आ’तं’की ह’म’ले की याद, BJP को दी ये चे’ता’वनी..

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिं’सा पर बड़ा बयान दिया है। केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार द्वारा ना’गरि’क’ता सं’शो’धन कानून बनाने के बाद से ही विपक्षी पार्टियों द्वारा भारतीय जनता पार्टी को जमकर घे’रा जा रहा है। अब रविवार शाम को जेए’नयू में हुई हिं’सा पर भी विपक्षी पार्टियां बीजेपी और दि’ल्ली पु’लि’स के खि’ला’फ आ’वाज़ उठा रही हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिं’सा को लेकर कहा है कि मुझे 26/11 के मुंबई आ’तंकवा’दी ह’म’ले की याद आ गई। हिंसा करने वाले न’का’बपो’श ह’मलाव’र कौन थे यह तलाश करने के लिए त’फ्ती’श होने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि देशभर के छात्रों में ड’र का माहौल उत्पन्न हो गया है।

हम सभी को एक साथ आकर छात्रों में आ’त्मविश्वा’स भरना होगा और इसके साथ ही जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में ह’म’ला करने वाले न’का’बपो’श का’यर ह’म’लाव’रों की पहचान करनी होगी और इसका खु’ला’सा होना चाहिए। देश के छात्र इस वक्त अ’सुर’क्षि’त महसूस कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिं’सा की निं’दा करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर ती’खा ह’म’ला बोला और कहा कि इस पूरे मामले की स्व’तंत्र न्या’यि’क जांच होनी चाहिए।

सोनिया गांधी ने अपने बयान में कहा है कि भारत के युवाओं और छात्रों की आवाज हर दिन त’बा’ही जाने की कोशिशें की जा रही हैं। भारत के युवाओं पर भ’याव’ह और अप्र’त्या’शित ढंग से हिं’सा की गई है। यह हिंसा करने वाले गुं’डों को मोदी सरकार की ओर से ही एक समय आ गया है। पूरे भारत में शै’क्षणि’क परिसरों और कॉलेजों पर भाजपा सरकार से सहयोग पाने वाले तत्व एवं पु’लिस रोजाना ह’म’ले कर रही है।

हम इसकी निं’दा करते हैं और स्वतंत्र न्या’यिक जां’च की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के युवाओं और छात्रों के साथ खड़ी है। जेएनयू में छात्रों और शि’क्ष’कों पर हुआ ये ह’म’ला साफतौर पर इस बात का प्रमाण हैं कि यह सरकार वि’रो’ध के हर स्वर को दबाने के लिए किसी भी ह’द तक जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.