कोरोना महामारी के बीच “मुस्लिम यूथ ब्रदर्स” ने घर घर जाकर पहुंचाई हजारों परिवारों को मदद

कोरोना महामारी, जो अपने साथ देश में कई संकट लेकर आई, मौत का संकट, भुखमरी और बेरोज़गारी का संकट, देश की अर्थव्यवस्था पर संकट, लेकिन इन संकटों और परेशानियों के अलावा कुछ अच्छी बातें भी सामने आईं। इन्ही अच्छी बातों में शामिल है लोगों का एक दूसरे की मदद का जज़्बा पैदा होना।

 

लोग सड़कों पर जब हजारों किलोमीटर का पैदल सफर कर रहे थे तब उनकी जिंदगी का एक ही सहारा था, और वो था जगह जगह खिदमते ख़ल्क़ कर रहे लोग। जो जिसके पास उपलब्ध था वो मजदूर लोगों को खिला दिया पहना दिया। हजारों तंजीमें हैं जो लोगों की मदद कर रहे हैं, ज्यादातर दाढ़ी टॉपी वाले मुसलमान लोग इस काम में आगे आ रहे हैं, उन्ही में से एक तंजीम है मुस्लिम यूथ ब्रदर्स

लॉक डाउन के दौरान ख़िदमत-ए-ख़ल्क़ में
मुस्लिम यूथ ब्रदर्स उत्तर प्रदेश की इमदादी मुहिम के
100 दिन पूरे हो गये। 100 दिनों में तंज़ीम ने 1800 राशन किट और 10000 फ़ूड पैकेट ग़रीबों में बांटे। आज मुस्लिम यूथ ब्रदर्स उत्तर प्रदेश के संस्थापक एवं प्रदेश महासचिव हाफ़िज़ सैयद मुहम्मद वसी ने दुबग्गा सब्ज़ी मंडी के पीछे आसामी मज़दूरों की झुग्गी-बस्ती में फ़ूड पैकेट और मास्क तक़्सीम किये।

अल्हम्दुलिल्लाह अल्लाह का शुक्र है जो उसने अपने बंदों की ख़िदमत के लिए हम कमज़ोर लोगों को चुना। दुआ करें कि अल्लाह अपनी बारगाह में इन ख़िदमात को क़ुबूल फ़रमा ले।

 

 

हमने सीधे मुस्लिम यूथ ब्रदर्स के संस्थापक हाफ़िज़ सय्यद मुहम्मद वसी साहब से मुलाकात की, उन्होंने बताया कि, हम लोग लॉकडाउन होने से लेकर दिनांक 30 जून 2020 तक देशभर के हजारों परिवारों तक मदद पहुंचा चुके हैं, सय्यद मुहम्मद वसी ने कहा जहाँ से जैसे भी फोन आ रहा है हम वहां मदद पहुंचाने की हर संभव कोशशि कर रहे हैं, हमारा एक ही उद्देश्य है कि एक भी आदमी देश में भूखा न सोये”

सय्यद मुहम्मद वसी साहब ने आगे बताया कि “हमलोग पहले ही दिन से लोगों की जितना हो सकता है मदद कर रहे हैं, लेकिन हालात काफी बुरे हैं, लोगों के उदास चेहरे देखे नहीं जाते, सरकार ने मदद करने का एलान तो किया है लेकिन अभी तक इसको अमली जामा नहीं पहनाया गया है। मैं लोगो से यही कहना चाहूंगा कि लोकड़ाउन के पालन के साथ अपने पड़ोसी का ख्याल अवश्य करें, अगर कोई व्यक्ति रात को भूखा सोया तो ये हम सब का फेलियर होगा।”

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.