तब्लीग़ी जमात के बचाव में आई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कही ये बड़ी बात,देखिये

नई दिल्ली : को’रो’ना वा’इर’स को लेकर हर रोज नए मा’मले सा’मने आ रहे है। दुनिया भर में क्रो’ना वा’यर’स से म’र’ने वालों की संख्या में लागातर तेजी से इ’जाफा हो रहा है । अब तक दुनिया भर में क्रो’ना पी’ड़ि’तों की संख्या 1 लाख पर कर गई है जबकि 15 लाख से अधिक लोग इससे सं’क्र’मित हो चुके है । बीते दिनों, भारत मे इस को मज़हबी रंग देने की कोशिश की गई , जो कुछ मीडिया के द्वारा अभी भी जारी है ।

जहाँ पूरी दुनिया इस वा’यर’स से लड़ने के लिए नए तरीके ख़ौज रही है, अपने अपने देश के लोगों को बचा रही है । वही दूसरी और भारतीय मीडिया का एक वर्ग क्रोना को मु’स्लि’म बनाने में तुला हुआ है । दिल्ली के नि’जामु’द्दीन म’र’कज में तब्ली’गी जमात के लोगो में कुछ पॉ’जिटिव पाए जाने और मौत हो जाने की वजह से देश मे हर तरफ इनके बारे में चर्चा हो रही है। तब्ली’गी जमा’त से जुड़े कई लोगो को पुलि’स प्रशा’सन ढूढने में भी लगा हुआ है।

इस बीच वेस्ट बंगाल की मुख्य’मंत्री म’मता ब’नर्जी ने त’ब्लीगी जमात के लोगो को निशाना बनाते हुए कहा है कि अपनी नाराजगी का इजहार किया है। म’मता ने कहा है कि कोई भी बी’मारी ध’र्म को देखकर नही आती है। उन्होंने आगे कहा है कि ये समय सा’म्प्र’दा’यिक का नही है। कोरोना वाइरस की जानकारी देते हुए बन’र्जी ने कहा है कि राज्य में 2 नए केस मिले है।

पश्चिम बंगाल में को’रोन के मरी’जो के संख्या 71 पहुँच गई है। देश मे कोरोना की मरीजो की संख्या बुधवार तक पांच हजार पहुँच चुकी है। स्वा’स्थ्य मं’त्रालय ने दी जानकरी के अनुसार देश में सं’क्र’म’ण के 7 हज़ार से अधिक मा’मले सामने आ चुके है और 200 से अधिक लोगों की मौ’त हो गई है । इनमें से 402 लोग ‘ठीक भी हुए है।आ’ईसीएमआर ने कहा है कि कोरोना सं’क्रम’ण का पता लगाने के लिए अब तक कुल1,21,271 लोगो की जांच की गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा है किदेश में को’रोना वाइ’रस संक्र’मण में मामले बढ़ रहे है।ऐसे में हमारी प्रतिक्रिया औरतै’यारी में तेजी लाई जा रही है। ममता बनर्जी ने जनता क’र्फ्यू का भी स’मर्थन किया था। मम’ता बन’र्जी ने कहा था कि जो लोग वि’देश से आरहे है वो खु’द क’वरन्टी’न हो जाए नही तो प्रश’सन सख्त कदम उठा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.