दिल्ली चुनाव – खुलनी शुरू हुई वोट, रुझानों ने बताया इनकी बनेगी सरकार

दिल्ली चुनाव, आज रिजल्ट आ ही गया। रिजल्ट खट्टा या मीठा, कड़वा या कसैला या ज़ायकेदार ये तो लोगों के टेस्ट पे निर्भर करता है। जिन लोगों को गोबर अच्छा लगता है यानी जिनको गोबर टेस्टी लगता है उन्हें रोटी टुकड़े में क्या ज़ायक़ा मिलेगा।

एक्जिट पॉल्स के मुताबिक पूरा दिल्ली चुनाब द्विपक्षीय नहीं बल्कि एकतरफा लग रहा था। लगभग सभी चैनल्स ने केजरीवाल को फिर से चुना है, बस आज देखना तो ये है कि केजरीवाल कितनी सीटें लेकर आते हैं। हालाँकि ये मेरे निजी विचार हैं जरूरी नहीं आप भी हमसे सहमत हूं, सहमत हों या न हों नतीजे थोड़ी देर में बाहर निकलकर आपके हाथ में आ हो जायेंगे। फिलहाल दिल्ली में काउंट होने लगीं हैं।

सूत्रों की मानें तो शुरूआती रुझानों में ही आप के कंडिडेट्स बड़ी बढ़त बना कर भारी अंतर से आगे चल रहे हैं, भाजपा का एक भी कंडीडेट आगे नहीं चल रहा है। हाँ एक जगह कॉंग्रेस का कंडिडेट्स लीड बनाये हुए है। लेकिन अभी तो ये शुरुआत है, अभी ऊँट बैठा नहीं है, बस देखना याही है कि ऊँट बैठेगा तो बैठेगा किधर।

उधर रात मनोज तिवारी ने काउंटिंग पूर्व ही अपनी हार को लगभग स्वीकार कर लिया है, जिस तरह उन्होंने एक्जिट पॉल्स नतीजों पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया था कि “सारे एक्जिट पॉल्स धरे रह जायेंगे, भाजपा दिल्ली में सत्ता में आ रही है”

 

लेकिन अब उनकी बातों से लग रहा है कि उनका आत्मविश्वास डगमगा गया है। उन्होंने कहा “इस बार न सही तो अगली बार हम सत्ता में जरूर आएंगे” अब आप मनोज तिवारी की बात पे जोर जोर से हंसिये और बोलिये -“आखिर हंम करें तो करें क्या बोले तो बोले क्या” “वा मोदीजी वा”

Leave a Reply

Your email address will not be published.