इ’मरान को सड़क पर बेर’हमी से पी’टने वाले सि’पाही पर बड़ी कानूनी कार्यवाही- अमान’तुल्लाह खा’न

नई दिल्लीः गुरुवार को देश की राजधानी दिल्ली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें पु’लिस के सि’पाही द्वारा एक युवक को बेर’हमी से पी’टा जा रहा था। इस वी’डियो के वाय’रल होने के बाद दिल्ली पु’लिस की भूमिका पर सवा’ल ख’ड़े हुए थे। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतु’ल्लाह ख़ा’न ने आरो’पी सि’पाही के ख़ि’लाफ एक्शन लेने की मांग की थी। ताजा जानकारी के अनुसार आरो’पी सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह जानकारी खुद अमान’तुल्लाह खा’न ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने कहा कि हमारी और द्वारका विधायक विनय मिश्रा की कोशिशों से पु’लिस के आला अधिकारियों ने कम’लेश नाम के पु’लिस वाले को सस’पेंड किया और इम’रान के बयान पर उसके ख़ि’लाफ़ FIR भी दर्ज की और उसके ख़ि’लाफ़ DE भी शुर की, ये वही पु’लिस वाला है जिसने कल दिल्ली के सागर पुर में इम’रान को बु’री तरह पी’टा था।

बता दें कि अमान’तुल्लाह ख़ा’न ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल से सवाल किया था कि LG साहब जिसको पी’टा जा रहा है ये इम’रान है जो सागरपुर दिल्ली में रहता है, मेरी ख़ुद अभी इम’रान से बात हुई, जो पु’लिस वाला इसको पी’ट रहा है उसका नाम कम’लेश है जो थाना सागर पुर में तैनात है, इम’रान की शि’कायत के बाद भी अभी तक पु’लिस वाले के ख़ि’लाफ़ कोई एक्श’न नही लिया गया।

आम आदमी पार्टी के विधायक दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर ज़’फरुल इ:स्लाम के ख़ि’लाफ दर्ज किए गए देश’द्रोह के मुक’दमे पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली पु’लिस के ज़रिए ज़फरुल इ’स्लाम साहब पर देश’द्रोह का मुक़दमा दर्ज करना सही है क्या ? मैं दिल्ली पु’लिस और ग्रह मंत्री जी से पूछना चाहता हूँ कि क्या जिन बी’जेपी के नेताओं ने अपने बया’नों के ज़रिये दिल्ली और पूरे देश में नफ़’रत फै’लाने का काम किया उनपर भी दे’शद्रोह का मुक़’दमा होगा?

(दा रिपोर्ट डॉट इन से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.