दिल्ली के अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा फैसला,कहा-pm मोदी लोकडौन को ओर

अरविंद केजरीवाल ने लोकडौन के लेकर बड़ो बात कह दी है उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से ऐसा कोई आधिकारिक बयान अभी तक नहीं आया है. केजरीवाल ने कहा कि भारत ने वक्‍त रहते लॉकडाउन का बहुत ही बेहतरीन फैसला लिया. ऐसे में अभी यदि लॉकडाउन खोल दिया गया तो सारी मेहनत बेकार हो जाएगी.

उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय उचित ही लिया है. हम लोगों ने लॉकडाउन लागू करने का फैसला जल्‍दी ही ले लिया था, लिहाजा बाकी मुल्‍कों की तुलना में हमारी स्थिति अच्‍छी है. यदि इसको अभी खत्‍म कर दिया जाएगा तो अभी तक की सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा. लिहाजा लॉकडाउन को बढ़ाना अनिवार्य है.


गौरतलब है कि इससे पहले आज पीएम मोदी ने सभी मुख्‍यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की. उन्‍होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्‍य से सुझाव मांगे. ज्‍यादातर मुख्‍यमंत्रियों ने सलाह दी है कि लॉकडाउन को दो हफ्ते बढ़ा देना चाहिए. सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में केंद्र सरकार आज कोई फैसला ले सकती है इससे पहले भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत के दौरान सुझाव दिया था कि देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाई जानी चाहिए. सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल का मानना है कि 14 अप्रैल तक के लिए लागू 21 दिवसीय बंद की अवधि केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश में बढ़ाई जानी चाहिए.सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में कहा,


‘‘केवल दिल्ली में बंद की अवधि बढ़ाने से कोई फायदा नहीं होगा.’’उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिये जारी कोशिशों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा की . प्रधानमंत्री ने इस दौरान मुख्य रूप से इस बात पर मुख्यमंत्रियों की राय ली कि संक्रमण रोकने के लिये 21 दिनों के देशव्यापी बंद को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए या नहीं . समझा जाता है कि केंद्र सरकार ने इस महामारी को फैलने से रोकने के प्रयासों में शामिल सभी पक्षकारों और संबंधित एजेंसियों की भी राय ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.