वीडियो वायरल—डाक्टरो ने इंसानियत की सारी हदें पार,केरोना मरीज की आक्सीजन —

हैदराबाद के एक कोरोना वायरस पॉजीटिव व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया वायरल है. वीडियो अस्पताल में भर्ती व्यक्ति ने अपने परिवार के लिए बनाया. बाद में उसकी मौत हो गई. बताया जाता है कि वीडियो उसकी मौत से कुछ देर पहले का ही है. इसमें वह तेलुगू भाषा में कहता है कि डॉक्टरों ने वेंटीलेटर हटा दिया

. इस वजह से उसे सांस लेने में परेशानी हो रही है. फिर वह अपने पिता को अलविदा कहते सुनाई देता है. वीडियो 26 जून की रात का बताया जाता है. लेकिन 28 जून से यह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ इस मामले में यह भी सामने आया है कि युवक की कोरोना रिपोर्ट लेट आई. ऐसे में मौत होने के बाद युवक का शव परिवार को दे दिया गया.


अब परिवार के बाकी लोगों पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है.वीडियो हैदराबाद का है. यहां के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक 34 साल के कोरोना पॉजीटिव युवक ने यह वीडियो बनाया है. वीडियो में वह तेलुगु भाषा में बोल रहा है. वह कहता है,उन्होंने मुझे वेंटीलेटर से हटा दिया है. पिछले तीन घंटे से मैं उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट देने को कह रहा हूं. लेकिन वे मेरी सुन नहीं रहे हैं.

ऐसा लग रहा है कि मेरी धड़कन रुक गई है. बस फेफड़े चल रहे हैं. मुझे सांस नहीं आ रही है. मुझे सांस नहीं आ रही है डैडी. बाय डैडी. सबको बाय. बाय डैडी. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो बनाए जाने के करीब एक घंटे बाद उस युवक की मौत हो गई. वीडियो सामने आने के बाद चिकित्सा सुविधाओं और अस्पालकर्मियों पर सवाल उठे रहे हैं.


एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो बनाए जाने के करीब एक घंटे बाद उस युवक की मौत हो गई. वीडियो सामने आने के बाद चिकित्सा सुविधाओं और अस्पालकर्मियों पर सवाल उठे रहे हैं.युवक के परिवार ने बताया कि अंतिम संस्कार के बाद एक प्राइवेट अस्पताल ने फोन कर बताया कि उनके बेटे को कोरोना था. उन्हें काफी देरी से कोरोना की जांच रिपोर्ट मिली. सरकारी अस्पताल ने भी बिना जांच और बिना सावधानी के उन्हें शव दे दिया.

इस वजह से घर के छह सदस्यों को कोरोना होने की आशंका है. इनमें युवक के माता-पिता, पत्नी, भाई और भाभी शामिल हैंयुवक के पिता ने NDTV से कहा,हम सब उसके संपर्क में आए थे. लेकिन किसी ने हमारा टेस्ट नहीं किया. मेरी एक 12 साल की पोती और नौ साल का पोता है. उन्हें तो यह भी नहीं पता कि उनके पिता नहीं रहे. अब मैं क्या करूंगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.