डॉ. कफील खान के मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई 15 जुलाई को

नई दिल्ली :- अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी डॉक्टर कफील खान पर लगायी गई एनएसए मामले में सुनवाई अब 15 जुलाई को होगी। बता दें कि एएमयू में सीएए को लेकर 15 दिसंबर को हुए बवाल के बाद गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से डॉक्टर कफील खान छात्रों के समर्थन में विश्वविद्यालय पहुंचे थे। डॉ. कफील ने विवि के बाब ए सैयद गेट पर आयोजित सभा के दौरान छात्रों को भडकाने का प्रयास कियाा था।

उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य नेताओं के खिलाफ टिप्पणी की थी। मामले में सिविल लाइंस थाना में मुकदमा दर्ज किया गया था। 29 जनवरी को यूपी एसटीएफ ने डॉ. कफील को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया था। उन्होंने एक फरवरी को अलीगढ़ लाया गया था। कुछ समय बाद ही उनको मथुरा जेल भेज दिया गया था। 10 फरवरी को सीजेएम कोर्ट से कफील को जमानत मिल गई, लेकिन तीन दिन तक उसे रिहा नहीं किया गया, बल्कि प्रशासन ने कफील पर रासुका की कार्रवाई कर दी।

इसके बाद लखनऊ एडवाइजरी बोर्ड का डीएम और एसएसपी को पक्ष सुनने के बाद एनएसए को सही माना था। इसके खिलाफ अब उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है। डॉक्टर कफील के अधिवक्ता इरफान गाजी ने बताया कि आठ जुलाई को सरकार को अपना पक्ष रखना था, उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। मामले में अब 15 जुलाई को सुनवाई होगी।

(खबर हिंदुस्तान से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.