डॉ. कफील को लेकर SC का हाईकोर्ट को हु’क्म- 15 दिनों में करे मामले का निपटारा

नई दिल्ली: भड़’काऊ बया’नबा’ज़ी के इल्ज़ाम में में गि’रफ्तार गोरखपुर के डॉ कफील खान को कौ’मी सिक्योरिटा एक्ट (NSA) के तहत हिरासत में लेने के खि’लाफ अर्ज़ी पर समाअत करते हुए सु’प्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हा’ईकोर्ट को 15 दिनों में मामले को नि’पटाने का हुक्म दिया है. यह अर्ज़ी डॉ कफील की मां नुज़हत परवीन ने दाखिल की थी ।

कफील की मां नुज़हत ने सु’प्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल कर उन्हें अदालत में पेश कर रिहा करने के हुक्म की मांग की थी. उनका इल्ज़ाम है कि यूपी हुकूमत ने गै’रकानूनी और बदले की भावना के चलते डॉ. कफील पर कौ’मी सिक्योरिटी एक्ट (NSA) लगाया है ।

बता दें कि 10 फरवरी को अलीगढ़ सीजेएम अदालत ने ज़मानत का हु’क्म दिया था लेकिन उनकी रिहाई से पहले एनएसए लगा दिया गया और वो जेल से रिहा नहीं हो पाए  

याद रहे कि गुज़िश्ता 29 जनवरी को डॉ. कफील को यूपी एसटीएफ ने भड़’काऊ बया’नबा’ज़ी के इ’ल्ज़ाम में मुंबई से गिरफ्तार किया था. उन पर अलीगढ़ में भ’ड़काऊ बयान देने और और मज़’हबी जज़्’बात को भ’ड़काने का इल्ज़ाम है ।

डॉ. कफील पर मज़हब, नस्ल, ज़बान की बुनियाद पर न’फरत फैलाने के मामले में दफा 153-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन पर 13 दिसंबर को अलीगढ़ में एफआईआर लिखी गई थी ।

(जी न्यूज से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.