तुर्की के राषट्रपति तय्यब एर्दोगान मस्जिद अक्सा के बारे में मुस्लिम से है काफी नारा’ज दे दिया ये बड़ा बयान

तुर्की के रा’ष्ट्रपति रज’ब तै’यब ए’र्दोगन दुनिया ब्भर के मु’स्लि’मो के दिलो पर राज करते है ।ए’र्दो’गान हर देश और हर इंसान की मदद करने के लिए आगे आते रहते है लेकिन इ’जरा’इल और यूए’ई के समझौते के बाद कई देशों में इसको लेकर नारा’ज’गी जाहिर हो रही है। तु’र्की समेत कई देशी ने इस समझौते का पुरजो’र वि’रो’ध किया है।

तुर्की के रा’ष्ट्रपति ने कहा है कि आखिर जब मस्जिद अल अक़्सा पर हमले होते है तो पूरी दुनिया के मुस्लिम चुप क्यों रहते है। हम यू’एई और इ’जरा’इल के साथ सम्बन्ध होने के बाद फिलि’स्ति’नी लोगो को कभी भी परेशान नही होने देंगे। हम अपने राजदूत को वापस बुला सकते है । मिडिया से बात करते हुए, राष्ट्रपति एर्दोगान ने कहा है कि इ’जरा’इल के साथ यूएई के विवा’दा’स्पद स’मझौ’ता प’रेशा’न कर रहा है और फि’लिस्ति’न के खिलाफ कदम को नज’रअंदा’ज नही किया जा सकता है।

तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा है किहम अबु धाबी के साथ अपने रा’जन’यिक स’म्ब’न्धो को समा’प्त कर सकते है या अपने राज’दूत को वापस बुला सकते है क्योंकि हम फिलिस्ति’नी के साथ खड़े है।। फिलिस्ति’नी केर रास्ट्रपति म’हमूद अ’ब्बास के प्रवक्ता ने कहा है कि यह डील उनके साथ एक धो’खा है । यही नही फि’लिस्ति’नी ने यूए’ई से अपना राजदू’त वापस बुला लिया है ।

इसी बीच अमेरिका रास्ट्र’पति ने इस डील को ऐते’हासिक बताया है । एक तरफ जहां ओर ब’हरीन और ओमा’न जैसे अरब देशों ने इसका स्वागत किया है तो वही कुवैत ,तुर्की और पाक ने इसका पुरजोर वि’रोध किया है ।इस बीच कटर ने भी फि’लिस्तिनी लोगो केसमर्थन मे अपनी आवाज बुलंद की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.