बगैर सु’रक्षा एर्दोगान ने खुद ड्राइविंग करके किया तुर्की में 330 KM लम्बा हाईवे दौ’रा, देखिये नज़ारा

नई दुनियां : तु’र्की की जनता ने शु’क्रवार को देश के “सबसे स्मार्ट” राजमार्ग के उद्घा’टन का गवाह बनाया, जो राजधानी अंकारा को केंद्रीय तैय्यब एर्दोगान के साथ एक समारोह के साथ केंद्रीय निनादे प्रांत से जोड़ता है। जिसका उद्घाटन खुद एर्दोगान ने हाईवे पर कार चलाकर किया । नीचे क्लिक करके देखें – ए’र्दोगॉन ने अपने सं’बोधन में कहा। “अपनी कई विशेषताओं के साथ, हमने इस परियोजना के माध्यम से भविष्य का एक राजमार्ग बनाया है।”

राष्ट्रपति ने कहा कि इस परियोजना को फाइबर नेटवर्क के लिए “स्मार्ट” राजमार्ग के रूप में डिजाइन किया गया है, जिससे देश को प्रति वर्ष लगभग TL 1.628 बिलियन ($ 220 मिलियन) की बचत होगी ।
330 किलोमीटर (205-मील) राजमार्ग को एक कमांड सेंटर से घरेलू स्तर पर विकसित स्मार्ट परिवहन प्रणालियों के बुनियादी ढांचे के साथ प्रबंधित किया जाएगा ।

यह एक स्थानीय रूप से विकसित प्रौद्योगिकी प्रणाली है कि राजमार्ग और दु’र्घट’ना का पता लगाने प्रणाली के साथ कैमरों को एकीकृत करता है, जिसके माध्यम से ड्राइवरों को दु’र्घटना’ओं और अन्य जो’खिम’पूर्ण परिस्थितियों के बारे में तुरंत सूचित किया जाएगा जो राजमार्ग पर हो सकती हैं। अंकारा-नीदे राजमार्ग में 275 किलोमीटर के राजमार्ग और 55 किलोमीटर की पहुंच वाली सड़कें शामिल हैं ।

राजमार्ग का पहला और तीसरा भाग, अर्थात् अंकारा-अक्किउ, जिसमें 105 किलोमीटर सड़क और 14 किलोमीटर की पहुंच वाली सड़कें हैं, और अलायहान-गॉल्कोस जंक्शन हैं, जिसमें राजमार्ग के 57 किलोमीटर और पहुंच मार्ग के 2 किलोमीटर शामिल हैं, शुक्रवार को खोला गया। शेष खंड 29 अक्टूबर को खोला जाएगा ।

यह परियोजना अंकारा से दक्षिणी प्रांतों मेर्सिन, अडाना, गाजियांटेप, हटे और faanlıurfa के लिए कनेक्शन बनाएगी ।

(फे’सबुक पेज से सा’भार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.