ज़ब”रदस्ती “जय श्रीराम” न बोलने पर गरीब गफ़्फ़ार की पि”टा”ई करने वाले हुए गि”र”फ़्तार

जयपुर: राजस्थान के सीकर जिले में दो लोगों ने कथित रूप से एक मुस्लिम ऑटोरिक्शा ड्राइवर को ‘ज”य श्री रा’म’ और ‘मो’दी जिं’दाबाद’ न बोलने पर पी’टा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों लोगों को 52 वर्षीय ड्राइवर गफ्फार अहमद कच्छावा की FIR के बाद गि”र”फ्तार कर लिया गया.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट कहती है कि गफ्फार की एक आंख सूज गई है, दांत टू”ट गए हैं और उनके चेहरे पर मा”रपी’ट के निशान हैं. गफ्फार का कहना है कि हम”ला करने वाले लोगों ने उनकी घड़ी और 700 रुपये भी चुरा लिए.

7 अगस्त को सुबह 4 बजे करीब मेरे चाचा पड़ोस के गांव में यात्रियों को छोड़कर वापस आ रहे थे, जब कार सवार दो लोगों ने उन्हें रोका और तंबाकू मांगा. हालांकि, जब चाचा ने तंबाकू दिया तो उन्होंने मना कर दिया और ‘मोदी जिंदाबाद’ कहने को कहा.
इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए गफ्फार के भतीजे शाहिद ने बताया
FIR में गफ्फार अहमद कच्छावा ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने मांगे पूरी करने से इनकार किया तो उन दोनों ने ह”मला कर दिया

एक शख्स ने मुझे ‘मोदी जिंदाबाद’ बोलने को कहा और मैंने मना कर दिया… फिर उसने मुझे जोर से थ’प्प”ड़ मा”रा. मैंने अपनी टैक्सी ली और सीकर की तरफ भागने की कोशिश की. लेकिन उन्होंने मेरा पीछा किया और मेरी गाड़ी को जगमालपुरा के पास रोक लिया. उन्होंने मुझे गाड़ी से बाहर आने पर मजबूर किया और मुझे बु’री तरह पी”टा. दोनों लोगों ने मुझे गा”ली दी और ‘ज”य श्री राम’ और ‘मो’दी जिं”दाबाद’ के नारे लगाने पर मजबूर किया, ।
पुलिस में द”र्ज शिकायत में गफ्फार ने कहा
सीकर सदर पुलिस स्टेशन के SHO पुष्पेंद्र सिंह ने इंडिया एक्सप्रेस से कहा, “FIR के बाद हमने दोनों लोगों को गि”र”फ्तार कर लिया. दोनों की पहचान 35 वर्षीय शंभुदयाल जाट और 30 वर्षीय राजेंद्र जाट के रूप में हुई है. शुरुआती जांच में पता चला है कि इन दोनों ने अपनी गाड़ी पार्क कर रखी थी और श”राब पी रहे थे जब इन्होंने गफ्फार को रोका, उससे बद”सलूकी की और ह”मला किया.

गफ्फार अहमद कच्छावा ने आरोप लगाया है कि मा”रपी”ट के बाद दोनों लोगों ने कहा कि वो उन्हें पा’किस्तान भेजने के बाद ही दम लेंगे.

FIR सेक्शन 323 (जानबूझकर नुकसान पहुंचाना), 295A (ध”र्म या धा”र्मिक विश्वास की बेज्ज”ती करके किसी की धा”र्मिक भा”वनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से की गई हरकत), 382 (चोरी करने के इरादे से नुकसान पहुंचाना, मा”रने की तैयारी करके चोरी करना) समेत कई धाराओं के तहत दर्ज हुई है.

शाहिद ने बताया कि गफ्फार फिलहाल सीकर के एक सरकारी अस्पताल में भ”र्ती है.
(खबर हिंदी द क्विंटडॉट कॉम से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.