अ’ल्लाह का शुक्र है हज लगभग मुकम्मल हो गया और एक भी को’रोना का केस सामने नहीं आया

नई दुनियां : अ’ल्लाह का शुक्र है हज लगभग मुकम्मल हो गया और एक भी को’रोना वा’यरस का केस सामने नहीं आया । हाजी हज के चौथे दिन रमी करने के लिए जमरात के पुल पर वापिस लौट आए हैं हज समाप्त हो रहा है और पवित्र स्थानों पर को’रोना वा’यरस का कोई मामला सामने नहीं आया है अरब न्यूज़ के अनुसार, तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य स्थिति संतोषजनक बनी हुई थी और इस बार हज के दौरान सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या नहीं थी।

डॉ। अमानी अल-सादी, जो हज के दौरान अपनी सेवाएं दे रहे हैं, ने अरब न्यूज़ को बताया कि हज यात्रियों की स्वास्थ्य स्थिति की निगरानी उनके निवास से दिन के अंत में लौटने तक की गई थी ।

संपर्क बनाए रखने के लिए, बसों को प्रत्येक तीर्थयात्रियों के लिए आरक्षित किया गया था और प्रत्येक आवासीय परिसर में एक क्लिनिक स्थापित किया गया था, जहाँ डॉक्टर तीर्थयात्रियों की जाँच करेंगे और उन्हें आवश्यक दवाएँ प्रदान करेंगे।

इंडोनेशिया की एक महिला फरीदा भी इस साल हज करने वालों में शामिल हैं। वह कहते हैं कि वह विश्वास नहीं कर सकते कि उन्हें हज के लिए चुना गया था। हज करने के लिए खुशी और आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “सऊदी अरब छोड़ने से पहले यह मेरे लिए अ’ल्लाह सुभानहु ताला की तरफ़ नियमत है।

हज की व्यवस्था के बारे में फरीदा ने सऊदी के हज मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रशंसा की और सुव्यवस्थित हज के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

(फेसबुक पेज से साभार – खबर)

Leave a Reply

Your email address will not be published.