IND vs ENG- ऋषभ पंत ने जड़ा शतक, इंग्लैंड के जबड़े से निकाली भारत की फंसी हुई पारी

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक बार फिर बता दिया है कि क्यों उन्हें भारतीय क्रिकेट में खास प्रतिभा से संपूर्ण कहा जाता है. टेस्ट क्रिकेट में पंत यह कारनामा खूब कर रहे हैं. आज एक बार फिर जब टीम इंडिया मुश्किलों में घिर चुकी थी और मात्र 98 रन पर उसके चोटी के 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे तो पंत ने अपने साहस और बेखौफ अंदाज से पारी खेलकर टीम को मुश्किल से बाहर निकाल दिया. Jasprit Bumrah has got amazing skills for all three formats: Jonny Bairstow  | Sports News,The Indian Express

एक छोर पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) संयम के साथ खेलकर उनका साथ निभाते रहे और दूसरे छोर पर पंत कमजोर गेंदों को मनचाहे अंदाज में सीमारेखा के पार भेजते रहे. उन्होंने यहां अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक पूरा कर लिया. पंत ने सिर्फ 89 गेंदों में 15 चौकों और 1 छ्क्के की मदद से यह शतक बनाया.

एशिया के बाहर भारत के लिए सबसे तेज शतक जमाने के मामले में वह तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं. उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने 58 ओवर तक 252 रन जोड़ लिए हैं, जबकि दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक टीम को कोई नया झटका लगने नहीं दिया है. इतना ही नहीं अब वह सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.

भारतीय टीम अब उम्मीद कर रही है कि पंत इस पारी को बड़े स्कोर में तब्दील कर इंग्लैंड को इस मैच से ही बाहर करने का काम कर दें. जब मैच की शुरुआत हुई थी, तो उसके तेज गेंदबाजों ने भारत के 5 खिलाड़ियों को आउट कर करीब-करीब यह साबित कर दिया था कि इस समय कोई भी टीम इंग्लैंड की बराबरी का खेल नहीं खेल सकती. India vs England: Jasprit Bumrah Picks Up Four Wickets as India Take Early  Control of First Test

लेकिन रिषभ पंत ने अपनी साहसिक पारी से उसका यह गुरूर चकनाचूक सा कर दिया है. भारतीय टीम अब स्कोरबोर्ड पर वह स्कोर लगाती दिख रही है, जो उसके गेंदबाजों को इंग्लैंड को आउट करने के लिए चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.