IPS अरुण बोथरा ने खान सर के लिए कहा अगर ये टीचर मुझे मिला होता तो कर जाता टॉप

New Delhi : IPS अरुण बोथरा (Arun Bothra) ने एक वीडियो शेयर किया है. इसमें वह एक टीचर की बड़ाई करते हुए लिखते हैं, मुझे ऐसा टीचर (Teacher) मिला होता तो मैं यूपीएससी (UPSC) टॉप कर गया होता. इसके बाद इस वीडियो की खूब चर्चा हो रही है. हालांकि, कई लोगों का कहना है कि ये पटना के खान सर हैं, इनसे पढ़ने के लिए दूर-दूर से स्टूडेंट आते हैं ।

2 मिनट 18 सेकेंड के इस वीडियो में टीचर ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं. पायलट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को वह लैंडिंग से जुड़ी अहम बातें समझा रहे हैं. वह एकदम देसी स्टाइल में एक-एक प्वाइंट को बारीकी से समझा रहे हैं ।

इसके बाद से कई ट्वीटर  यूजर्स इसपर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

New Delhi : IPS अरुण बोथरा ने एक वीडियो शेयर किया है. इसमें वह एक टीचर की बड़ाई करते हुए लिखते हैं, मुझे ऐसा टीचर मिला होता तो मैं यूपीएससी टॉप कर गया होता. इसके बाद इस वीडियो की खूब चर्चा हो रही है. हालांकि, कई लोगों का कहना है कि ये पटना के खान सर हैं, इनसे पढ़ने के लिए दूर-दूर से स्टूडेंट आते हैं ।

2 मिनट 18 सेकेंड के इस वीडियो में टीचर ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं. पायलट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को वह लैंडिंग से जुड़ी अहम बातें समझा रहे हैं. वह एकदम देसी स्टाइल में एक-एक प्वाइंट को बारीकी से समझा रहे हैं ।

इसके बाद से कई ट्वीटर  यूजर्स इसपर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं ।

आईपीएस अरुण बोथरा का एक और ट्वीट
करियर डेस्क. सोशल मीडिया पर एक आईपीएस का ट्वीट वायरल हो गया है। दरअसल, ट्विटर पर उसने एक यूपीएससी एस्पिरेंट ने UPSC की परीक्षा पास करने को लेकर सलाह मांगी थी। इस पर आईपीएस ने ऐसी सलाह दी कि लोग उनके फैन हो गए! कुछ यूजर्स को तो ऐड्वाइस इतनी कमाल की लगी कि उन्होंने इसे अबतक की सबसे ‘बेस्ट सलाह’ का खिताब तक दे दिया!

गुरुवार को ट्विटर यूजर @nanking122 ने आईपीएस अरुण बोथरा को टैग करते हुए लिखा, ‘सर मैं यूपीएससी के लिए तैयारी कर रहा हूं, कृपया मुझे एक सलाह दें।’ शख्स के सवाल के जवाब में अरुण बोथरा ने लिखा, ‘अपने मोबाइल को Nokia 5310 के साथ बदल लो।’

बता दें, आर्टिकल लिखे जाने त इस ट्वीट को 26.7 हजार लाइक्स और 2.3 री-ट्वीट मिल चुके थे। जबकि सैकड़ों लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। आईपीएस की ऐड्वाइस पर एस्पिरेंट ने लिखा, ‘ठीक है सर। मैं यूपीएससी परीक्षा पास करने के बाद आपको जवाब दूंगा, सलाह देने के लिए शुक्रिया सर।’

ऑफिसर अरुण बोथरा अपने शानदार जवाब के कारण सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। दरअसल अरुण बोथरा ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं, ऐसे में वह कई मजेदार बातें और वीडियो शेयर करते रहते हैं। इसलिए वह ट्विटर पर खूब पसंद किए जाते हैं। लोग उनके सेंस ऑफ ह्यूमर की तारीफ करते रहे हैं।

समय- समय पर वह अपने फॉलोअर्स से भी बातचीत करते रहते हैं। ऐसे में एक यूजर ने उनके किसी किसी पोस्ट पर एक कमेंट करते हुए रिक्वेस्ट की, जिसका जवाब सुनकर सब हैरान हो गए। दरअसल यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, ‘एक जोक सुनाओ.’ बस फिर क्या था आईपीएस ने ऐसा जवाब दिया कि यूजर की बोलती बंद हो गई। उन्होंने जवाब में लिखा, ‘You are very intelligent’

(खबर गूगल एवं फेसबुक से साभार )

Leave a Reply

Your email address will not be published.