सुलेमानी की ह’त्या का ब’दला लेने पर उतारू ईरान ने ट्रंप पर रखा ईनाम, की ये बड़ी घोषणा..

दुनिया भर में इस वक्त अमेरिका द्वारा ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की ह’त्या की खबर चर्चा में बनी हुई है। जहां कई देशों ने इस मामले में अमेरिका को समर्थन दिया है। वहीं कई देशों ने इस पर वि’रो’ध जाहिर किया है। यह बात साफ़ हो चुकी है कि ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की ह’त्या के बाद ईरान और अमेरिका आमने-सामने आ गए हैं।

आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीधे तौर पर ईरान को ध’म’की देते हुए कहा है कि अगर ईरान की तरफ से किसी भी तरह का प’लटवा’र ह’म’ला शुरू हुआ तो उसके कुछ ही समय बाद ईरान को पूरी तरह से ब’र्बा’द कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि डॉनल्ड ट्रंप इस ध’म’की के बाद ईरान की तरफ से भी एक बड़ा ऐलान किया गया है।

बताया जा रहा है कि ईरान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इनाम घोषित कर दिया है। दरअसल जनरल सुलेमानी के अं’तिम सं’स्का’र के दौरान एक संस्था ने डॉनल्ड ट्रंप का स’र क’ल’म करने पर 80 मिलियन डॉलर का इनाम घोषित किया है। इस संस्था ने ईरान के सभी नागरिकों से एक डॉलर दान करने की अपील की है ताकि डॉनल्ड ट्रंप के सर को क’ल’म करने वाले 80 मिलियन डॉलर को इक्क्ठा की जा सके।

इसलिए 80 मिलियन डॉलर की रकम इकट्ठा करने के लिए सभी ईरानी नागरिक दान दें। आपको बता दें कि जनरल कासिम सुलेमानी का श’व रविवार को ईरान की राजधानी तेहरान पहुंचा तो सुलेमानी की श’वया’त्रा जुलूस निकाला गया। जिसकी शुरुआत अहवाज से हुई। अहवाज में हजारों लोग सुलेमानी के सम्मान में एकजुट हुए और अमेरिका, इजरायल और सऊदी अरब के खि’ला’फ ना’रे लगाए।

बताया जाता है कि ईरान के जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी के पा’र्थि’व शरीर के अलावा इ’राक के पॉपुलर मोबिलाइजेशन फ्रंट के दूसरे कमांडर अबू महदी अल-मु’हांदि’स का श’व भी ईरान लाया गया है, ताकि डी’एनए जां’च की जा सके। अबू महदी भी अमेरिकी ह’वाई ह’म’ले में सुलेमानी के साथ मा’रे गए थे। मुहंदिस, इराक के पॉपुलर मोबिलाइजेशन फ्रंट के सेकेंड-इन-कमांड थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.