बड़ी खबर- इरफान पठान ने की क्रिकेट में दुबारा वापसी करने की घोषणा

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान एक बार फिर से मैदान पर अपना जलवा दिखाते नजर आ सकते हैं। जानकारी के मुताबिक श्रीलंका में होने वाली टी20 लीग के लिए जारी 70 विदेशी ऑलराउंडरों की लिस्ट में उनका भी नाम शामिल है। इरफान ने इस लीग में खेलने की इच्छा भी जताई है और माना जा रहा है भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) उन्हें इस बात की मंजूरी भी दे सकती है।

Espncricinfo की खबर के मुताबिक अगले महीने के तीसरे हफ्ते से शुरू होने जा रहे प्रस्तावित लंका प्रीमियर लीग में भारत के पूर्व ऑलराउडंर इरफान पठान ने खेलने में रूचि दिखाई है। आम तौर पर बीसीसीआई विदेशी लीग में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को खेलने की नहीं देती फिर चाहे वह वर्तमान में खेल रहा हो या संन्यास ले चुका है। इस साल जनवरी में इरफान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।लंका प्रीमियर लीग में 5 फ्रेंचाइजी टीमें भाग लेने वाली है। जो कोलंबो, केंडी, गॉल, दांबुला और जाफना का नेतृत्व करेंगी।

पठान का नाम अगर किसी भी टीम के मर्की खिलाड़ी के तौर पर नहीं लिया जाता तो ड्राफ्ट में डाला जाएगा। फ्रेंचाइजी के मालिक और ड्राफ्ट की घोषणा नहीं की गई है और इसे जल्दी ही सबके सामने रखा जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड सरकार की अनुमति का इंतजार कर रही है जिसके बाद ही फ्रेंचाइजी के मालिकों पर फैसला लिया जाएगा।


पठान की ड्राफ्ट में इंट्री मजाक के तौर पर हुई थी जो श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर और उनके दोस्त परवेज माहरूफ ने की थी। पठान ने सोशल मीडिया पर अपनी ट्रेनिंग का एक वीडियो पोस्ट किया था जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए माहरूफ ने उनसे टूर्नामेंट का ऑफर दिया। पठान ने भी इसे स्वीकार करते हुए ड्राफ्ट में शामिल होने पर हामी भर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.