इरफान पठान बोले, ‘धर्म के नाम पर धंधा हो रहा है’ – सुधर जाओ इंसानों

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के मुश्किल दौर में इरफान कई बार सामाजिक मुद्दों पर भी खुलकर अपनी बात रखते नजर आए हैं। एक बार फिर उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जो आपका दिल जीत लेगा। इरफान ने इस वीडियो में जो बातें कही हैं, वो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी कि क्या धर्म के नाम पर इस मुश्किल समय में लड़ाई सही बात है।

इरफान ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो कह रहे हैं, ‘जब से दुनिया बनी है तब से धर्म के नाम पर धंधा हो रहा है,
पर अफसोस की बात यह है कि अब तो समझदार भी अंधा हो रहा है।
कुछ ही लोगों ने बनाया था धर्म को धंधा, अब तो यह धंधा भी गंदा हो रहा है,
लड़ोगे तुम और फायदा उठाएगा कोई और, सुधर जाओ इंसानों अब तो वक्त भी तुम्हारे पास कम हो रहा है।’

View this post on Instagram

Humanity above all #love #peace #knowledge

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official) on

हाल ही में इरफान ने एक और वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने से लोगों से अपील की थी कि वो अपने घरों में ही नमाज अदा करें। इरफान ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, ‘इंसानियत सबसे ऊपर है।’ इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में बुधवार को कोरोना के संदिग्ध मरीजों को क्वारैंटाइन करने के लिए पहुंची मेडिकल और पुलिस की टीम पर हमला हो गया था। इस हमले में डॉक्टर समेत पांच लोग घायल हो गए थे। हमले में पुलिस की गाड़ी और एम्बुलेंस भी क्षतिग्रस्त हो गई। शर्मनाक बात यह है कि इसके बावजूद यहां पर पुलिस पर हमला होता रहा और यह सिलसिला तीन घंटे तक चला। अब इस घटना पर भी इरफान पठान ने गुस्सा जाहिर किया, इरफान पठान ने इस पर ट्वीट कर इसे शर्मनाक बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.