1 लाख लोगों को नोकरी देगा अमेज़न, हर घँटा $15 डॉलर वेतन

नई दुनियां – Amazon.com इंक ने सोमवार को कहा कि वह 100,000 से अधिक श्रमिकों की भर्ती कर रहा है – इस साल संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए चौथी भर्ती की घोषणा की – महामारी के दौरान कूदने वाले ई-कॉमर्स की मांग के साथ तालमेल रखने के लिए। दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन रिटेलर ने कहा कि पद अपने देश और कनाडा में पूर्णकालिक और अंशकालिक काम के लिए हैं, और इसमें 100 नए गोदाम और संचालन स्थल पर भूमिकाएं शामिल होंगी जो इस महीने खुल रहे हैं। सिएटल स्थित कंपनी ने ठेकेदारों और अस्थायी कर्मियों को छोड़कर 30 जून तक 876,800 लोगों को रोजगार दिया।

यह खबर दुकानदारों के दरवाजे पर ले जाने, पैक करने और जहाज के उत्पादों के लिए श्रम की निरंतर आवश्यकता को दर्शाती है, जिसमें पिछली तिमाही में 40% राजस्व वृद्धि और खुदरा विक्रेता के 26 साल के इतिहास में सबसे बड़ा लाभ है। वैश्विक ग्राहकों की पूर्ति के लिए अमेजन के उपाध्यक्ष एलिसिया बोलर डेविस ने कहा कि यह एक ही समय में अपने नए भवनों में स्वचालन को चालू कर रहा है ।

बोलेर डेविस ने एक साक्षात्कार में कहा, “जहां तक ​​उचित हो, हम प्रौद्योगिकी को तैनात करना जारी रखेंगे,” सुरक्षा के दृष्टिकोण से “और जहां हम अपने समग्र संचालन में सुधार कर सकते हैं,”।

उसने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की कि स्वचालन का मतलब प्रति गोदाम कम नौकरियां हैं, लेकिन कहा कि अमेज़ॅन लोगों के साथ सहयोग के लिए अपने सिस्टम का उपयोग करता है। “हम इसे ‘या तो /’ के रूप में नहीं देखते हैं।”

हाल ही में अमेज़ॅन की वरिष्ठ नेतृत्व टीम में नियुक्त किए गए बोलेर डेविस ने कहा कि कंपनी अभी भी शीतकालीन अवकाश के लिए मौसमी रोजगार की जरूरतों का मूल्यांकन कर रही है, इसके अलावा 100,000 पदों को भरना है ।

इस महीने की शुरुआत में अमेज़ॅन ने कॉर्पोरेट और प्रौद्योगिकी श्रमिकों के लिए 33,000 उद्घाटन की घोषणा की। इसने मार्च और अप्रैल में क्रमशः 100,000 और 75,000 नई नौकरियों की घोषणा की, जो उन लोगों की अपील में है जिन्हें COVID-19 महामारी के दौरान अन्य व्यवसायों द्वारा बंद कर दिया गया था।

(मोबाइल डॉट रियूटर्स डॉट कॉम से हिंदी रूपांतरण)

Leave a Reply

Your email address will not be published.