शा’लिनी ने फैजल से ध’र्म बदलकर किया निकाह

उत्तर प्रदेश के कानपुर से पिछले दो महीने से गुमशु”दा युवती शा’लिनी यादव ने एक वीडियो जारी किया है। इस बीच शा’लिनी का परिवार लगातार उसकी तला”श करता रहा और अंत में उसके पिता ने कानपुर पुलिस में उसका अपह”रण होने की एफ़आ”ईआर दर्ज करवा दी.

शा’लिनी ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि उसने अपनी मर्जी से मोहम्मद फ़ैसल नाम के मुसलिम युवक से शादी की है। वीडियो में शा’लिनी कहती है, ‘मैं अपने घर से 29 जून को एग्जाम का बहाना करके लखनऊ के लिए निकली थी। लेकिन मैं अपने दोस्त मोहम्मद फ़ैसल के साथ ग़ाज़ि”याबाद आगई और 2 जुलाई को फ़ैसल के साथ नि”काह के बाद कोर्ट मै’रिज कर ली.

यह मैंने बिना किसी दबाव के किया और अपनी मर्जी से ध’र्म परिव”र्तन किया है।’ शा’लिनी कहती है कि वह फ़ैसल को 6 साल से जानती है.

वीडियो में फ़ैसल भी शा’लिनी के साथ दिखता है। शा’लिनी कहती है कि उसकी उम्र 22 साल है. शा’लिनी कहती है, ‘जैसे ही मेरे घर वालों को इस शादी का पता चला तो मेरे

भाई विकास यादव का फ़ोन आया और उन्होंने मुझसे कहा कि तुम ये सोच रही हो कि तुम बच जाओगी, तुम्हें वापस आना पड़ेगा। इसके बाद मैंने फ़ोन का”ट दिया।’

शा’लिनी कहती है, ‘इस बीच मेरी अपनी मम्मी, भाई और भाभी से बात होती रही और वे मुझे आने के लिए कहते रहे। लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं अपनी मर्जी से आई थी और मैं वापस नहीं आ सकती.

मेरे पापा ने भी फ़ैसल से बातें की.’ पुलिस ने कहा है कि इस मा”मले में कानपुर के था”ना किदवई नगर में शा’लिनी के परिजनों की ओर से मुक़द”मा दर्ज कराया गया है.

शा’लिनी के परि”जनों का आरो”प है कि कुछ लोगों ने शा’लिनी का अपह”रण कर लिया है. पुलिस ने कहा है कि वह शा’लिनी के वीडियो की जांच करा रही है.

शा’लिनी यादव ने खुलकर कहा है कि उसने ध”र्म परिव”र्तन अपनी मर्जी से किया है और नि”काह और कोर्ट मैरिज के लिए उस पर किसी ने भी दबाव नहीं बनाया। लेकिन सोशल मीडिया पर इसे बहुत बड़ा मुद्दा बनाया जा चुका है।