केजरीवाल सरकार में इस मुस्लिम विधायक को मिला मंत्री पद

इमरान हुसैन, दिल्ली की बल्लीमारान सीट से सामने वाले को पेल पाल कर दोबारा इलेक्शन जीते, लेकिन अब उनकी ज़िंदगी में एक और मोड़ आ गया है, उन्हें केजरीवाल सरकार ने एक तोहफा दिया है। क्या है कि बल्लीमारान सीट कोंग्रेस का गढ़ है। लेकिन अबकी बार चुनावी त्रिकोण नहीं था।

इस बार दो ही पार्टी आमने सामने थी , भाजपा और आप की, हालांकि आप इसमें भी एक तरफा जीत गयी और उसी के साथ बल्लीमारान से जीत गए इमरान हुसैन, जिन्होंने इलेक्शन में 36172 वोटो से भद्द पिटवाई उनका नाम है लता सोढ़ी। जो भाजपा के टिकट पे चुनावी मौदान में थी। जबकि पिछले चुनाव में पांच बार के लगातार विधायक रहे कोंग्रेस  हारून युसूफ को इन्होंने जोरदार पटकी लगाई थी।

यूँ तो पिछली सरकार में भी ये कई मंत्रालय सम्हाले हुए थे, लेकिन इस बार फिरसे केजरीवाल सरकार इनको मंत्रीपद का कार्यभार सौंप रही है। जामिया मीलिया इस्लामिया से बिज़नेस स्टडीज़ में बैचलर्स की डिग्री ली। इमरान हुसैन बल्लीमारान सीट को लगातार दूसरी बार जीतकर इतिहास रच दिया है।

2013 तक ये सीट कांग्रेस पार्टी का गढ़ थी. कांग्रेस के हारून यूसुफ इस सीट पर 1993 से 2013 तक लगातार पांच बार जीतकर आए. लेकिन फिर इमरान ने इस सीट पर इतिहास रचा.

फूड एंड सप्लाई, चुनाव और पर्यावरण और जंगल जैसे अहम मंत्रालय संभाल रहे थे। एक मंत्री के तौर पर उन्हें एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स अवार्ड से भी नवाज़ा गया था. दिल्ली में उन्होंने चाइनीज़ और ग्लास वाले मांझों पर भी बैन लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.