लालू यादव के एक संदेश ने मचाया हं’गा’मा, बिहार चुनाव के लिए दिया ये ना’रा..

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब साल 2020 में राजनीतिक लिहाज से काफी ह’लच’ल भरा रहने वाला है। गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में ही दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जो कि देश की सत्ता में काफी अहम रोल निभाते है। इसके बाद जल्द ही बिहार में भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

जिसके चलते राजनीतिक दलों ने अभी से ही अपनी क’म’र कस ली है। फिलहाल एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू के नितीश कुमार की सरकार बिहार में चल रही है। लेकिन माना जा रहा है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार एक बार फिर पलटी मा’र सकते हैं। महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव के बाद कई सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी के खि’ला’फ कर चुके हैं।

कई बार जेडीयू ने भी ऐसे संकेत दिए हैं कि अगर इस बार उन्हें उनकी मर्जी मुताबिक सीटें न दी गई तो वह बीजेपी से कि’ना’रा कर लेंगे। इसी बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी सोशल मीडिया पर एक ट्वीट के जरिए ह’लच’ल म’चा दी है। हाल ही में लालू यादव ने यह ट्वीट किया है कि ”दो हजार बीस, हटाओ नीतीश” उनके सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है।

लोग इस मामले में तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं लालू यादव भले ही इस वक्त जेल में होंगे। लेकिन सोशल मीडिया पर आज भी उनका ‘द’बद’बा कायम है। लालू यादव के ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर कह रहे हैं कि वह इस बार बिहार की सत्ता से नीतीश कुमार को हटा कर ही दम लेंगे।

आपको बता दें कि जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने पिछले दिनों कहा था कि जदयू और बीजेपी के बीच सीटों का बंटवारा 2010 के फॉर्मूले के तहत होना चाहिए। उस समय भारतीय जनता पार्टी ने 102 सीटों पर और जेडीयू ने 141 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। इस बयान के बाद जदयू के कई नेताओं ने किशोर के बयान को खारिज कर दिया था। हालांकि कुछ लोग यह भी कहते दिखे थे कि प्रशांत किशोर यह बयान नीतीश कुमार के कहने पर ही दे रहे हैं। बीजेपी और जेडीयू साथ में चुनावी मैदान में होंगे और सीट बंटवारे को लेकर अभी से ही गुणा-भाग शुरू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.