चार साल तक यौ’न शो’ष’ण करने के बाद मु’करा प्रे’मी तो पंचायत में घ’सी’ट लाई प्रे’मि’का, और फिर

बिहार : बिहार के पूर्णिया (Purnia) में भरी पंचायत के बीच प्रे’मी-प्रे’मिका की शादी कराई गई. मामला कसबा थाना के नगर पंचायत वार्ड संख्या 17 का है. दरअसल मनोच गांव के विनोद उरांव का विधवा संजना (बदला हुआ नाम) ऋषि के बीच पिछले चार साल से प्रेम प्रसंग (Love Affair) था और दोनों के बीच अ’वैध रू’प से जि’स्मानी (sexual) रिश्ते (relation) भी थे. दोनों पहले से शादीशुदा भी थे लेकिन संजना के पति की मौ’त हो गयी थी. इस बीच उसका प्रे’मी विनोद शादी से मुकर गया तब लड़की उसे खीं’चकर पंचायत में लाई जहां दोनों जा’ति के लोग बैठे ।

पहले तो पंचायत ने लड़की के अ:स्मत का सौ’दा लगाना चाहा लेकिन जब संजना ने पैसे लेने से इं’कार कर दिया तो पंचायत ने दोनों को शादी करने का फैसला सुनाया. भरी पंचायत में ही विनोद ने संजना की मांग में सिन्दुर भरा और एक दूसरे को मिठाई खिलाई. संजना की मानें तो उसका पहला पति म’र गया था. उसको एक लड़का भी है. विनोद के प्यार के झां’से में आकर वो अपने बेटा को छो’ड़कर विनोद के साथ भा’ग गयी थी ।

विनोद ने चार साल तक शादी का झां’सा देकर यौ’न शो’षण किया और उसे ठु’कराना चाहता था लेकिन जब संजना को इसका अंदाजा हुआ तो उसे सीधे घ’सीट कर पंचायत में लाई. संजना ने भ’री पंचायत में कहा कि अब उनके साथ कौन शादी करेगा लेकिन विनोद ने कहा कि उसके घर में पहली पत्नी है उसे समझा बुझाकर तब इसे अपने घर ले जायेगें. इधर संजना की मां रधिया देवी ने कहा कि विनोद शादी से मुकर रहा था लेकिन पंचायत में दोनों की शादी करायी गयी ।

(सीतामढ़ी लाइव डॉट इन से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.