इन दो बहनों से चचेरे भाई ने कर ली शादी, वजह थी ऐसी की घर वाले भी नहीं कर पाए मना-

विवाह जिसे शादी भी कहा जाता है, दो लोगों के बीच एक सामाजिक या धार्मिक मान्यता प्राप्त मिलन है जो उन लोगों के बीच, साथ ही उनके और किसी भी परिणामी जैविक या दत्तक बच्चों तथा समधियों के बीच अधिकारों और दायित्वों को स्थापित करता है। विवाह की परिभाषा न केवल संस्कृतियों और धर्मों के बीच, बल्कि किसी भी संस्कृति और धर्म के इतिहास में भी दुनिया भर में बदलती है।

साधारण रूप से से एक संस्थान है जिसमें पारस्परिक संबंध, आमतौर पर यौन, स्वीकार किए जाते हैं या संस्वीकृत होते हैं।
विवाह का समाजिक और नैतिक पक्ष भी महत्वपूर्ण है। विवाह से उत्पन्न होनेवाली संतति परिवार में रहते हुए ही समुचित विकास और प्रशिक्षण प्राप्त करके समाज का उपयोगी अंग बनती है, बालक को किसी समाज के आदर्शों के अनुरूप ढालने का तथा उसके चरित्रनिर्माण का प्रधान साधन परिवार है।

आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हें जिसे सुनकर हर कोई हैरान है दरअसल आपको बताते चलें की ये मामला शादी से जुड़ा है जी हां अक्सर आपने ये तो सुना ही होगा की इस समाज में कई शादियां होती है जिसमें कई बार पता चलता है की एक पुरूष कई शादी करते हैं लेकिन हाल ही में पाकिस्तान में शादी का एक ऐसा मामला सामने आया है जो बेहद ही हैरान कर देने वाला था।

जी हां दरअसल बताते चले की पाकिस्तान में दो बहनों ने एक ही लड़के से शादी की है। मुस्लिम समाज में शादी – इस दुनिया में कई सारे धर्म है जिसमें से हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाई, बौद्ध इत्यादि धर्म ने इस विश्व पर अपनी प्रधानता सिद्ध की है। इस दुनिया में ऐसे कई देश हैं, जो धर्म को बहुत महत्व देते हैं जिसमें से हिन्दुस्तान सबसे आगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.