अब दिल्ली के सरकारी स्कूल में मेलानिया ट्रम्प के कार्यक्रम से केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का नाम हटाया गया!

अमेरिका के प्रेज़िडेंट डॉनाल्ड ट्रंप का दो दिन का भारत दौरा 24 फरवरी को शुरू हो रहा है. डोनल्ड ट्रंप सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे. वहां मोटेरा स्टेडियम में आयोजित किये जा रहे ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरे पर डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी बीवी फर्स्ट लेडी मेलेनिया ट्रंप और उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी आएंगी. खबरों के मुताबिक दौरे के दूसरे दिन मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगी जिसमें वह बच्चों से मिलेंगी. अब इस दिल्ली वाले आयोजित कार्यक्रम को लेकर विवाद सामने आ रहा है.

आज तक (इंडिया टुडे) की एक खबर के मुताबिक इस आयोजन में दिल्ली के सीएम केजरीवाल व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम मेलेनिया ट्रम्प से मुलाकात करने वाली सूची से हटा दिया गया है. समाचार एजेंसी ANI ने जानकारी दी कि- दिल्ली सरकार के सूत्रों के अनुसार, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का नाम उस आयोजन से हटा दिया गया है, जिसमें मेलानिया को हिस्सा लेना है.

रिपोर्ट के अनुसार, पहले बताया गया था कि दोनों को प्रोग्राम में हिस्सा लेना था क्योंकि स्कूल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आते हैं. आपको बता दें कि मेलानिया ट्रंप दिल्ली में सरकारी स्कूलों में आयोजित कार्यक्रम ‘हैप्पीनेस क्लासेज’ को देखने वाली हैं. स्कूलों में इस तरह की क्लास शुरू करने का आइडिया भी मनीष सिसोदिया का ही था.

सिसोदिया ने बच्चों में तनाव को खत्म करने के इरादे से 40 मिनट के व्यायाम, आराम और बाहर खेल कूद की क्लास की शुरुआत की थी. अब जब दिल्ली सरकार के दो सबसे महत्वपूर्ण क़िरदारों को उनके ही स्कूल में आयोजित प्रोग्राम से बेदखल कर दिया गया है तो ‘आप’ ने केंद्र सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता प्रीति मेनन शर्मा ने ट्वीट कर कहा- नरेंद्र मोदी की तंगदिली का कोई मेल नहीं है. आप अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को भले ही आमंत्रित न करें, लेकिन उनका काम बोलता है. दिल्ली के मौजूदा पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, ‘फिलहाल सरकार के पास इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है, न ही इसकी कोई सूचना है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.