दिल्ली चुनाव – इन मुस्लिम प्रत्याशियों ने किया बड़ा उलटफेर, बदला इतिहास। जानिए-

दिल्ली चुनाव आज सकुशल सम्पन्न हो गया है और लगभग अब हार जीत तय हो गयी है, बाकि औपचारिकतायें बाकी रह गयी हैं, दिल्ली में केजरीवाल ने सिर्फ विकास के दम पर चुनाव लड़के बता दिया की अब जनता किसी भी बहकावे में आने वाली नहीं है। खासकर उन गन्दी सोच वाले लोगो के मुंह पर तमाचा मारा है जो गाय और गौबर से ऊपर की राजनीति जानते ही नही थे।

दिल्ली चुनाव की सबसे खास बात है कि दोनों प्रतिद्वंदी पार्टियां एक दूसरे को नीचा दिखा रही थी, एक पार्टी ने कहा केजरीवाल आतंकी है तो दूसरी पार्टी ने कहा कि हमने विकास किया है अगर है हिम्मत तो विकास की बातें करके हंमे चुनाव में हरा के दिखाएं। लेकिन आज भाजपा को पता चल गया कि जनता अब मूर्ख नही बनने वाली है।

दिल्ली चुनाव को लेकर ख़ास बात ये है कि इस बार चुनाव मे आम आदमी पार्टी ने 5 मुस्लिम कंडिडेट्स पर भरोसा जताया था। जिनकी जीत लगभग सुनिश्चित हो चुकी है। यानी इस बार दिल्ली विधानसभा में 5 मुस्लिम सदस्य भी जाएंगे। इनमे से एक ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान है जिन्होंने बम्पर जीत दर्ज कर ली है।

दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के मुस्लिम कंडीडेट इस प्रकार हैं-
1.बल्लीमारान-इमरान हुसैन
2.सीलमपुर-अब्दुल रहमान
3.ओखला-अमानतुल्लाह खान
4.मुस्तफाबाद-हाजी यूनुस
5.मटिया महल-शोएब इकबाल

Imran hussain

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा आज (मंगलवार) कर दी जाएगी। इन सभी विधानसभा सीटों में से नई दिल्ली विधानसभा सीट है जिस पर सबकी निगाहे टिकी हुई हैं। दरअसल, इस सीट से खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव लड़ा है। सभी सीटों पर लगभग नतीजे आ चुके हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.