औवेसी ने मुस्लिमों से की बड़ी अपील रमजान में अपने घरों में ही अदा करें तरावीह की नमाज

हैदराबाद : कोराना वायरस की महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। इस्लाम के पवित्र स्थलों मक्का-मदीना और मस्जिदुल अक्सा में रमजान में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने को लेकर पाबंदी लगा दी गई है। वहीं भारत में रमजान को लेकर अपील की जा रही है कि मुस्लिम समुदाय अपने घरों में ही नमाज अदा करें।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रमजान के पवित्र माह के दौरान तरावीह घर में ही करने की अपील मुस्लिम भाइयों से की है।

एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा, ‘जामिया निजामिया के एक बयान में हैदराबाद के मुफ्तियों और उलेमाओं ने अपील की है कि रमजान के आने वाले महीने के दौरान घर में ही तरावीह पेश की जाए। बेशक, ये दिशा-निर्देश केवल तेलंगाना और आंध्रप्रदेश पर लागू नहीं होते हैं, पूरे भारत में इनका सख्ती से पालन किया जाना है।’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस समय धार्मिक स्‍थलों को बंद रखा गया है। इन स्थलों में लोगों के किसी भी तरह के एकत्रित होने पर रोक लगा दी गई है। कोरोना वायरस को लेकर सरकार इस बात को लेकर चिंतित है कि अगर धार्मिक आयोजनों को लेकर लोग एकत्रित होते हैं तो इससे कोरोना वायरस का खतरा बढ़ सकता है।

इससे पहले शबे-बारात के दौरान भी मुस्लिमों से मस्जिद और कब्रिस्‍तान के बजाय घर में ही इबादत करने की अपील की गई थी। जिसका मुस्लिमों से पूरी शिद्दत से पालन किया था।
(एन डी टी वी से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.