नाइजीरिया अभिनेत्री ने ई’साई ध’र्म छोड़कर कुबूल किया इ’स्लाम ध’र्म, कहा- इ’स्लाम में दाखिल होने पर मिला सुकून

नाइजिरियाई माँडल से ऐक्ट्रेस बनी अदुनी अदुई ने इ’साई ध’र्म त्या’गकर इ’स्लाम ध’र्म अपना लिया है । 7 जुन 1976 को क्वीन्स अमेरिका मे पैदा होने वाली अदुनी, नाइजि’रायाई-अम’रिकी है ओर वो नाइजिरीया मे भी काम किया करती है ।अदुनी की माँ ईसाई थी, लेकिन उनके पिता मुस्लिम थे हालांकि अधिकतर समय उन्होने ईसाई ध’र्म ‘ही फोलो किया ।

लेकिन इस रम’जान मे वो ईमान लाकर इ’स्लाम ध’र्म मे दाखिल हो गई ।इस बात की जानकारी उन्होने अपने इस्टांग्राम अकाउंट से दी ।द गार्जियन से बात करते हुए उन्होने अपने पिता की तारीफ की ओर कहाँ की, उन्होने मुझे ध’र्म चुनने ओर उसपर पालन करने की आजादी दी। बात करते हुए अदुनी ने बताया की जीवन अधिकतर समय वो इसाई रही लेकिन इ’स्ला’म मे ही उन्हें शांति का एहसास हुआ ।

उन्होने यह भी बताया की उनकी माँ ओर बहने अभी भी इसा’ई है हाथ ही बताया की । इस रमजान मे रोजे रखने जा रही है ताकी वह खुद को allah सुब्हान’वतआला के करीब कर सके ।बता दे, दुनिया मे क्रो’ना का प्र’भाव तेजी से बढ़ रहा है । क्रोना के मामलों में बीते दिनों से काफी तेजी देखने को मिली है , अमेरिका में अब तक 50 हज़ार वज़ अधिक लोगों की मौ’त हो चुकी है ।

वही बात करे पूरी दुनिया के ”corona की तो यह संख्या 40 लाख के पार चली गई है ।क्रोना से अब तक पूरी दुनिया मे 3 लाख से अधिक लोग अपनी जा’न गवा चुके है । बता दे, करोना के मामलों में तेजी टेस्ट किट में आई तेजी से भी देखने को मिली है यानी जिस देश जितने अधिक लोगो का क्रो’ना टेस्ट किया उनका उतना ही अधिक आंकड़ा हुआ है

क्रोना से अब तक पूरी दुनिया मे 3 लाख से अधिक लोग अपनी जा’न गवा चुके है । बता दे, करोना के मामलों में तेजी टेस्ट किट में आई तेजी से भी देखने को मिली है यानी जिस देश जितने अधिक लोगो का क्रो’ना टेस्ट किया उनका उतना ही अधिक आंकड़ा हुआ है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.