लड़के ने किया निकाह, और लड़की को मेहर में दे दी दुनिया की सबसे कीमती चीज़

दुनिया बड़ी अजीब है और रोजाना दुनिया में अजीब अज़ीब घटनाएं हो रही हैं, ऐसी बातें सामने आ रही हैं जिनका गुमान भी हमारे दिल ओ दिमाग में नहीं  आता, ऐसा ही एक वाकिया अभी हमारे सामने आया है, बात ज्यादा न बढ़ाते हुए बता दूँ कि ये एक शादी का मामला है।

 

शादी तो खैर रोज़ ही होती हैं, पर ये शादी अलग हटकर है, हम सभी जानते हैं मुस्लिम कंम्यूनिटी में शादी एक कॉन्ट्रैक्ट होता है, जिसे निकाह कहा जाता है, जिसके अंतर्गत लड़का लड़की को निकाह के बदले एक रकम देता है, जो की निकाह के वक़्त लड़की के गार्जियन आपसी सहमति के साथ तय करते हैं।

कुरआन की फोटो जिसे अब्दुल्लाह ने अपने हाथों से लिखा

इस बन्दे ने जानते हो निकाह की मैहर के तौर पर लड़की को क्या दिया? दुनिया की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली किताब यानी “पवित्र कुरआन” , इसमें भी ख़ास बात ये है कि इस “कुरआन” को इस लड़के ने खुद अपने हाथों से लिखा है, जो कि अत्यन्त ही कठिन और दुर्लभ है।

 

सोशल मीडिया पर अब ये खबर धूम मचाई है, मीडिया में ये खबर आँधी की तरह फैल गयी है, और धड़ल्ले से शेयर की जा रही है, लड़के का नाम है आब्दुल्लाह (काल्पनिक नाम) और लड़की का नाम है फातिमा (काल्पनिक नाम) लड़की का बयान भी आ गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

फातिमा ने बताया कि “मैं खुशनसीब हूँ की मुझे आब्दुल्लाह जैसा पति मिला, उसने मुझे निकाह में जो चीज़ दी वो सबसे ज्यादा बहुमूल्य है। उसने इसे लिखने में कई महीने लगाये और उससे ज्यादा वक़्त उसे कंठीस्थ याद करने में लगाये, जो की आसान काम नहीं है। उसने अपनी विरासत की सबसे कीमती चीज़ मुझे मैहर के स्वरुप दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.